फारुख अब्दुल्ला ने मोदी सरकार से की ये मांग तो भड़के जम्यांग, कहा- रोज़ी-रोटी नहीं चल रही क्या?

Jamyang Image credit - PTI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानि 24 जून को नई दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ सर्वदलीय बैठक बुलाई है, पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली बैठक में शामिल होने से दो दिन पहले गुपकार गैंग ( जम्मू कश्मीर की प्रमुख पार्टियों का गठबंधन/गैंग ) की बैठक हुई, इस बैठक के बाद फारुख अब्दुल्ला ने अपना एजेंडा सामने रखा कि आखिर पीएम के साथ मीटिंग में वो किस मसले पर बातचीत करेंगे। लद्दाख को जम्मू कश्मीर से जोड़ना भी अब्दुल्ला के एजेंडे में है, इसपर अपनी प्रतिक्रया देते हुए लद्दाख के भाजपा सांसद त्सेरिंग जम्यांग नामग्याल (Jamyang Namgyal Ladakh MP ) ने कहा, बिना लद्दाख के रोज़ी-रोटी नहीं चल रही क्या?

लद्दाख के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद त्सेरिंग जम्यांग नामग्याल (Jamyang Namgyal Ladakh MP ) ने अपने ट्वीट में लिखा, मुंगेरीलाल के हसीन सपने ऑफ़ गुपकार गैंग। बगेर लद्दाख के दो परिवार के रोज़ी रोटी नहीं चल रहा है क्या? भाजपा सांसद के ट्वीट का असल मतलब यह है कि अब्दुल्ला चाहे जितनी कोशिश कर लें अब लद्दाख कभी जम्मू कश्मीर से नहीं जुड़ेगा। उल्लेखनीय है कि 5 अगस्त 2019 को ऐतिहासिक फैसला लेते हुए मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा दिया था तथा जम्मू कश्मीर को लग करके दोनों को केंद्रशासित प्रदेश बना दिया था.


पहली बार चुनाव जीतकर सांसद पहुंचे 35 वर्षीय लद्दाख के भाजपा सांसद त्सेरिंग जम्यांग नामग्याल (Jamyang Namgyal Ladakh MP ) ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 समाप्त होनें के बाद संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान लोकसभा में लद्दाख के बारे में प्रभावी भाषण देकर एक अपनी एक अलग प्रभावी पहचान बनाई, जम्यांग ने उस समय महबूबा मुफ़्ती और फारूक अब्दुल्ला को जमकर लताड़ लगाई थी।

उस समय जम्यांग के भाषण से पीएम मोदी भी प्रभावित हो गए थे, पीएम ने जम्यांग के भाषण का वीडियो ट्वीट कर लोगों को देखनें की अपील की थी, लद्दाख के भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल लगातार चर्चा में रहते हैं। हर मुद्दे पर बेबाक राय रखते हैं, हाल ही में नामग्याल ने कहा था मैं जल्द ही अक्साई चिन का दौरा करूंगा, जिसे नेहरू के जमानें में चीन ने ले लिया था।