कोलकाता पुलिस ने पंजाब के मोस्टवांटेड गैंगस्टर जयपाल भुल्लर समेत 2 बदमाशों को किया ढ़ेर, 10 लाख का था ईनाम

कोलकाता पुलिस ने पंजाब के दो वांटेड गैंगस्टर जयपाल भुल्लर ( Encounter Gangster Jaipal Bhullar)और जस्सी खरड़ को आज मार गिराया। दोनों कुख्यात बदमाश थे जिन पर पुलिस अधिकारियों की हत्या समेत उगाही, तस्करी के कई मामले थे। जयपाल भुल्लर रिटायर्ड पुलिसकर्मी का बेटा और हैमर थ्रो का राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी था। आज कोलकाता पुलिस ने इसका काम तमाम कर दिया। कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में दोनों मोस्टवांटेड गैंगस्टर मारे गए. ( Encounter Gangster Jaipal Bhullar)

अधिकारियों के हवाले से इंडिया टुडे ने दावा किया कि गैंगस्टर जयपाल भुल्लर पंजाब पुलिस की मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में था, भुल्लर के खिलाफ पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के पुलिस थानों में 50 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। जयपाल भुल्लर पर पंजाब पुलिस द्वारा 10 लाख रुपये का इनाम था, जबकि जसप्रीत के सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम था। ( Encounter Gangster Jaipal Bhullar)

पुलिस और दोनों बदमाशों के बीच मुठभेड़ बुधवार को कोलकाता के न्यू टाउन इलाके के सपूरजी पालनजी परिसर में हुई। रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के जवानों समेत इलाके में भारी मात्रा में पुलिस की तैनाती देखी गई, बिधाननगर के पुलिस आयुक्त, अतिरिक्त महानिदेशक (एसटीएफ) और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को भी मुठभेड़ स्थल पर देखा गया।


कोलकाता पुलिस को गुप्ता सूचना मिली थी कि दोनों गैंगस्टर हथियार डीलर फ्लैट बी-154 में छिपे हुए थे, इसके बाद पुलिस ने नाकेबंदी करके दोनों गैंगस्टरों का काम तमाम कर दिया। सर्च ऑपरेशन के दौरान फ़्लैट में छुपे दोनों गैंगस्टरों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और उसका सहयोगी जस्सी खरार दोनों मारे गए। मुठभेड़ में एसटीएफ का एक सब-इंस्पेक्टर भी घायल हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, जयपाल भुल्लर 2016 में जसविंदर रॉकी को गोलियों से भूनकर फ़रार हुआ था.15 मई को जगराओं में दो थानेदारों कीहत्या में वांटेड था. जयपाल भुल्लर लगभग पांच सालों तक गिरफ्तारी से बचने में सफल रहा था, वह मोबाइल फोन का इस्तेमाल लगभग न के बराबर करता था, इसलिए पुलिस उसका लोकेशन ट्रैश नहीं कर पाती थी.