मुश्किलों में फंसा गैंगस्टर रवि पुजारी, अदालत ने सुनाया बड़ा फैसला

तस्वीर साभार - The New Indian Express

खूंखार गैंगस्टर रवि पुजारी को कोच्चि कोर्ट ने 22 जून तक जेल भेज दिया है, 2018 ब्यूटी पार्लर शूटिंग मामले में Gangster Ravi Pujari को केरल की अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट कोच्चि ने सजा सुनाया है, केरल क्राइम ब्रांच ने रवि पुजारी को गिरफ्तार किया था. बेंगलुरु के परप्पना अग्रहारा सेंट्रल जेल में बंद रवि पुजारी को आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) द्वारा नेदुंबस्सेरी के कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाया गया। 15 दिसंबर, 2018 की शूटिंग मामले से संबंधित जांच के लिए लाया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, 5 दिसंबर, 2018 को Gangster Ravi Pujari द्वारा कथित तौर पर किराए पर लिए गए दो शूटरों ने कोच्चि के पानमपिल्ली नगर में स्थित एक ब्यूटी पार्लर पर गोली चला दी थी। ये ब्यूटी पार्लर अभिनेता लीना मारिया पॉल द्वारा संचालित किया जाता है, गैंगस्टर पर आरोप है कि वह उससे रंगदारी वसूलने की कोशिश कर रहा था। हालाँकि फायरिंग में कोई हताहत नहीं हुआ था, Gangster Ravi Pujari ने कथित तौर पर अभिनेता लीना मारिया पॉल को फोन करके धमकी दी।

बुधवार की रात, हवाई अड्डे पर लैंड करने के बाद उसे नेदुंबस्सेरी पुलिस स्टेशन में रखा गया था और गुरुवार सुबह कोच्चि में जांचकर्ताओं के पास स्थानांतरित कर दिया गया था। इससे पहले, जब क्राइम ब्रांच ने बेंगलुरु में रवि पुजारी से पूछताछ की, तो उसने कथित तौर पर अपराध कबूल कर लिया था।


जांच में यह भी सामने आया कि जब अभिनेता ने उनसे जबरन वसूली के उद्देश्य से धमकी भरे कॉलों पर ध्यान नहीं दिया, तो रवि पुजारी ने कथित तौर पर उन्हें डराने के लिए दो लोगों से फायरिंग करवाई, जांच अधिकारियों ने दोनों के पास से  पिस्तौल और गोलियां बरामद की थीं।

गैंगस्टर रवि पुजारी की क्राइम हिस्ट्री

Gangster Ravi Pujari के खिलाफ बेंगलुरु में 39, मंगलुरु में 36, उडुपी में 11 और मैसूर, हुबली-धारवाड़, कोलार और शिवमोग्गा में एक-एक मामले दर्ज हैं। महाराष्ट्र पुलिस ने रवि पुजारी के खिलाफ 49 मामले दर्ज किए हैं और उनमें से 26 कड़े मकोका के तहत हैं। कर्नाटक के उडुपी में पैदा हुए रवि पुजारी पहले कुख्यात गैंगस्टर छोटा राजन का करीबी था। छोटा राजन के साथ झगड़े के बाद रवि पुजारी ने अपना गैंग बना लिया। पुजारी अभिनेताओं और बिल्डरों से रंगदारी वसूलने के लिए कुख्यात है। 15 साल से रवि पुजारी दक्षिण अफ्रीका के सेनेगल में एंथनी फर्नांडीज के नाम से रह रहा था. 19 फरवरी, 2020 को उसे भारत प्रत्यर्पित किया गया था।