केजरीवाल सरकार ने की रोहिंग्याओं की मदद, अमानतुल्लाह ने हर रोहिंग्या परिवार को 10 हजार और…

(Image Courtesy: Firstpost

दिल्ली के कंचन कुञ्ज में रोहिंग्या शरणार्थियों के कैम्प में आग लग गई थी, 56 घर आग की जद में आये थे, हालाँकि इस अग्निकांड में कोई हताहत नहीं हुआ. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने रोहिंग्याओं की आर्थिक मदद कर दी है, आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने इसका ऐलान किया। दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन और ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा, कंचन कुंज के रोहिंगया कैंप में आग लगने से प्रभावित हर परिवार को 10हज़ार रु की फ़ौरी मदद के साथ महीने भर का राशन और रहने के लिए टेंट का इंतज़ाम हमने कर दिया है। हमारी कोशिश है कि इनके लिए और बेहतर इंतज़ाम किया जा सके, जिससे ये अपनी ज़िंदगी बेहतर तरीक़े के गुज़ार सकें।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लगभग 270 लोगों की कुल आबादी वाले रोहिंग्या कैम्प की लगभग 56 झुग्गी आग में जलकर ख़ाक हो गई, आग के कारणों का अभी पता नहीं चला है.

दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि दमकल विभाग को शनिवार रात करीब 11.54 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। “आग पर काबू पाने के लिए दमकल की पांच गाड़ियां वहां भेजी गईं। रोहिंग्या 2012 से कालिंदी कुंज के पास मदनपुर खादर में एक भूखंड पर रह रहे हैं, ये सभी अवैध तरीके से भारत में घुसे थे.