रिपब्लिक भारत को बड़ा झटका, अर्णब गोस्वामी के एक और करीबी पत्रकार ने दिया चैनल से इस्तीफ़ा

समाचार चैनल रिपब्लिक भारत को बड़ा झटका लगा है, चैनल के एक और तेजतर्रार एंकर ने इस्तीफा दे दिया है, इससे पहले भी कई पत्रकार इस्तीफ़ा दे चुके हैं, अर्णब गोस्वामी के करीब रहे रिपब्लिक भारत के पत्रकार व् एंकर ने आशुतोष चतुर्वेदी ने चैनल से इस्तीफ़ा दे दिया है, बुधवार को ट्वीट करके उन्होंने इस्तीफे की जानकारी दी, चतुर्वेदी अब नई पारी की शुरुवात टीवी टुडे नेटवर्क के साथ बतौर एंकर एसोसिएट एडिटर करेंगे। आशुतोष चतुर्वेदी Ashutosh Resign Republic Bharat ने अपने ट्वीट में लिखा, नई पारी की शुरुवात टीवी टुडे नेटवर्क के साथ बतौर एंकर एसोसिएट एडिटर। श्री गणेशाय नमः हालाँकि उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया, इसकी जानकारी नहीं दी. आशुतोष चतुर्वेदी रिपब्लिक भारत की लॉन्चिंग के साथ ही बतौर एंकर चैनल के साथ जुड़े थे. आशुतोष Ashutosh Resign Republic Bharat  की पत्नी निधि चतुर्वेदी अभी भी रिपब्लिक भारत चैनल में बतौर उप समाचार संपादक पद पर कार्यरत हैं.

आशुतोष से पहले प्रदीप भंड़ारी ने भी फरवरी में रिपब्लिक टीवी से इस्तीफा दे दिया था, ये सब वो पत्रकार थे जो चैनल की लॉन्चिंग के साथ जुड़े थे, सुशांत सिंह राजपूत केस में प्रदीप भंडारी ने अनोखे अंदाज में रिपोर्टिंग करके सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था, प्रदीप भंडारी जन की बात के संस्थापक भी हैं. Ashutosh Resign Republic Bharat


रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ और देश के मानें-जानें पत्रकार अर्णब गोस्वामी पिछले लगभग एक महीनों से टीवी पर नहीं दिखाई दिए हैं, जिसको लेकर लोग चिंतित दिखाई दे रहे हैं, सोशल मीडिया के जरिये न सिर्फ चिंता जाहिर कर रहे हैं बल्कि रिपब्लिक न्यूज़ चैनल से अर्णब के बारें में अपडेट भी मांग रहे हैं.

बंगाल चुनाव के दौरान अर्णब ने क्षेत्रीय चैनल ‘रिपब्लिक बांग्ला’ भी लांच किया, उसपर बंगाली में एंकरिंग करते थे, यानि तीन भाषाओं में एंकरिंग करने वाले अर्णब शायद देश के पहले पत्रकार हों.

टीवी मीडिया में कदम रखने के बाद अर्णब गोस्वामी लगातार सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ते गए, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि महज 4 साल के अंदर अर्णब गोस्वामी ने अलग-अलग भाषाओं में तीन न्यूज़ चैनल लांच कर दिया, तीनों पर खुद एक शो भी करते हैं, इससे साबित होता है कि अर्णब कई भाषाओं के जानकार हैं.

रिपब्लिक भारत से इस्तीफा देने वाले पत्रकार आशुतोष चतुर्वेदी

टाइम्स नाउ छोड़ने के बाद अर्णब गोस्वामी ने 6 मई 2017 को अंग्रेजी न्यूज़ चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ लॉन्च किया, कुछ ही महीनों में रिपब्लिक टीवी देश का नंबर-1 अंग्रेजी न्यूज़ चैनल बन गया, उसके बाद अर्णब गोस्वामी ने 2 फरवरी 2019 को हिंदी न्यूज़ चैनल ‘रिपब्लिक भारत’ लॉन्च किया, लॉन्च होने के लगभग एक साल ‘रिपब्लिक भारत’ भी देश का नंबर-1 न्यूज़ चैनल बन गया, रेटिंग नापने वाली संस्था BARC ने यह जानकारी दी थी और उसके बाद अर्णब ने 7 मार्च 2021 को बंगाली भाषा का न्यूज़ चैनल ‘रिपब्लिक बांग्ला’ लॉन्च किया।