कांग्रेस को बड़ा झटका, राहुल गांधी के करीबी जितिन प्रसाद BJP में शामिल हुए, जानिये इनका कैरियर!

jitin-prasada-join-bjp-jitin-prasada-political-careers
jitin prasada

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है, कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने आज भाजपा का दामन थाम लिया, राहुल गांधी के बेहद करीबी रहे और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ( Jitin Prasada join Bjp ) ने बुधवार दोपहर लगभग सवा एक बजे दिल्ली स्थित भाजपा हेडक्वॉर्टर में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की, केंद्रीय मंत्री बुके देकर जितिन प्रसाद का भाजपा Jitin Prasada join Bjp में स्वागत किया और पार्टी की प्राथमिक की सदस्यता दिलाई। जितिन का कांग्रेस छोड़ना कांग्रेस के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है, खासकर यूपी में 6 महीनें बाद होने वाले विधानसभा के मद्देनजर।

भाजपा में शामिल ( Jitin Prasada join Bjp ) होने के बाद जितिन प्रसाद ने कहा, ‘सवाल ये नहीं कि मैं किस दल को छोड़कर आ रहा हूँ, सवाल ये है कि मैं किस दल में आ रहा हूँ. PM मोदी जिस नए भारत का निर्माण कर रहे हैं उसमें योगदान करने के इरादे से मैंने आज BJP जॉइन की है. कांग्रेस में रहकर अपने लोगों के लिए काम नहीं कर पा रहा था. जितिन ने कहा, कांग्रेस से मेरा तीन पीढ़ी का नाता है, इसलिए मैंने काफी सोच-विचार के बाद यह अहम फैसला लिया। पिछले 8-10 वर्षों में मैंने महसूस किया है कि अगर कोई एक पार्टी है जो वास्तव में राष्ट्रीय है, तो वह भाजपा है। अन्य दल क्षेत्रीय हैं लेकिन यह राष्ट्रीय पार्टी है. ( Jitin Prasada join Bjp )

जितिन प्रसाद का राजनैतिक कैरियर

जितिन प्रसाद उत्तर प्रदेश के बड़े ब्राह्मण नेता हैं, जितिन प्रसाद 2001 में यूथ कांग्रेस के सचिव बने, 2004 में पहली बार शाहजहाँपुर से 14 वीं लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर संसद पहुंचे। 2008 में केन्द्रीय राज्य इस्पात मंत्री बनें। 2009 में जितिन प्रसाद 15 वीं लोकसभा चुनाव लोकसभा धौरहरा से लड़े व 184,509 वोटों से विजयी भी हुए। UPA सरकार में जितिन प्रसाद सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय तथा मानव संशाधन एवं विकास मंत्रालय में केन्द्रीय राज्यमंत्री रह चुके हैं.