Harbhajan Singh ने खालिस्तानी आतंकियों को दी श्रद्धांजलि, आतंकी भिंडरावाले को बताया शहीद!

कल ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37वीं बरसी थी, इस मौके पर अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में खालिस्तानी झंडे और खालिस्तानी आतंकी जरनैल भिंडरावाले के पोस्टर दिखाई दिए. यही नहीं खालिस्तानी आतंकियों के लिए भारतीय क्रिकेटर Harbhajan Singh का भी दिल धड़क उठा, हरभजन सिंह ने न सिर्फ श्रद्धांजलि दी बल्कि खालिस्तानी आतंकी जरनैल भिंडरावाले को शहीद भी करार दिया, Harbhajan Singh के इस कृत्य के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है, उनकी जमकर आलोचना हो रही है.


भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑफ़ स्पिनर हरभजन सिंह ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है, इसमें वे उसे खालिस्तानियों को शहीद के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं. भिंडरावाले की भी तस्वीर थी.

इंस्टाग्राम पर शेयर की गई अपनी स्टोरी में Harbhajan Singh ने लिखा है कि ‘गर्व के लिए जियो, धर्म के लिए मरो. हरभजन सिंह ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37वीं बरसी पर आतंकियों को श्रद्धांजलि दी है. इस स्टोरी पोस्टर में जरनैल सिंह भिंडरवाले की नीले रंग की पगड़ी में एक फोटो भी लगाया गया है. इसके बाद Harbhajan Singh सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए हैं.

Image Credit – ANI

आपको बता दें कि Operation Blue Star को 1 से 10 जून 1984 के बीच अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में किया गया, तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी ने ऑपरेशन ‘ब्लू स्टार’ का आदेश दिया था, इस ऑपरेशन में कई लोगों को अपनी जान गँवानी पड़ी थी। स्वर्ण मंदिर के कुछ हिस्से को भी नुकसान पहुँचा था।

Operation Blue Star के बाद ही सुरक्षा में तैनात सिख गार्ड ने गोली मारकर इंदिरा गाँधी की हत्या कर दी, उसके बाद दिल्ली में सिख विरोधी दंगे भड़क गए. इस दंगे 3 से 5 हजार सिखों का कत्लेआम हुआ. सिख विरोधी दंगों में कई कांग्रेसी नेताओं का भी नाम सामने आया. आपको बता दें कि दिल्ली में चल रहे तथाकथित किसान आंदोलन में भी कई बार खालिस्तानी आतंकी जनरैल भिंडरावाले के पोस्टर देखे गए.