फ्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron के गाल पर युवक ने जड़ा थप्पड़, वीडियो हुआ वायरल

Emmaeul Macron Slapped

France president Emmanuel Macron slapped die man during handshake, security guards arrested him and handed over to police

फ़्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron को एक अनजान सख्श ने थप्पड़ ( Emmanuel Macron Slapped) जड़ दिया। यह हादसा उस वक्त हुआ जब वह आम लोगों से मुलाकात कर रहे थे, इसी दौरान एक युवक ने फ्रांस के राष्ट्रपति से हाथ मिलाने के बाद खींचकर एक थप्पड़ जड़ दिया। Macron की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने फुर्ती दिखाते हुए तुरंत थप्पड़ जड़ने वाले व् एक अन्य सख्श को अपनी हिरासत में लिया। अधिकारी अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि युवक ने राष्ट्रपति को थप्पड़ क्यों जड़ा. यह घटना फ्रांस के टैन-एल’हर्मिटेज में हुई. मैक्रोन के चेहरे पर थप्पड़ मारने से पहले फ्रेंच में “डाउन विद मैक्रोनिया” चिल्लाया गया भीड़ द्वारा।

राष्ट्रपति Emmanuel Macron को थप्पड़ मारे जाने की घटना को लेकर राष्ट्रपति प्रशासन ने कहा कि मैक्रों पर हमला करने का प्रयास किया गया था, इसके अलावा उन्होंने और कोई टिप्पणी नहीं की, फ्रांसीसी राष्ट्रपति को थप्पड़ ( Emmanuel Macron Slapped) मारने वाले व्यक्ति की पहचान अज्ञात बनी हुई है, साथ ही उसके इरादे भी अज्ञात ही हैं.

बीएफएम टीवी और आरएमसी रेडियो की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन को चेहरे पर थप्पड़ मारने के बाद दक्षिण-पूर्व फ्रांस में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ट्विटर पर वायरल हो रहे एक वीडियो क्लिप में हरे रंग की टीशर्ट और चश्मे में एक आदमी मैक्रोन के चेहरे पर थप्पड़ ( Emmanuel Macron Slapped) मारने से पहले फ्रेंच में “डाउन विद मैक्रोनिया” चिल्लाता हुआ दिखाई दे रहा है। हालाँकि इस घटना के बाद तुरंत Macron को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया.

फ्रांस के प्रधानमंत्री ज्यां कास्टेक्स ने इस घटना को लोकतंत्र का अपमान बताया है। घटना के तुरंत बाद, उन्होंने नेशनल असेंबली को बताया कि लोकतंत्र का मतलब बहस और वैध असहमति है, “इसका मतलब किसी भी मामले में हिंसा, मौखिक आक्रामकता और शारीरिक हमला नहीं होना चाहिए”। हाल ही में फ्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron ने मुस्लिम कट्टरपंथियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की थी.