दिग्विजय सिंह ने मिलाया पाकिस्तान के सुर में सुर तो ख़ुशी से गदगद हुए फारूक अब्दुल्ला!

Farooq Abdullah article 370 कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाया है, पाकिस्तान भी कश्मीर में धारा 370 को बहाल करने के लिए दुनियाभर में माथा पटक रहा है लेकिन कहीं मदद नहीं मिल रही है, अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी कह रहे हैं कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो धारा 370 पर पुनर्विचार होगा। उल्लेखनीय है कि केंद्र की मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए दो साल पहले ( 5 अगस्त, 2019 ) को कश्मीर से धारा 370 हटा दिया, अनुच्छेद-370 के तहत जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा मिला हुआ था, जो धारा 370 के साथ समाप्त हो गया।

जम्मू कश्मीर में जबसे धारा 370 हटी है, तबसे कांग्रेसी व् कश्मीर घाटी के मुख्यधारा के नेताओं बिलबिलाहट जारी है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का एक क्लबहॉउस चैट वायरल हो रहा है, जिसमें वह पाकिस्तानी पत्रकार को आश्वासन दे रहे हैं कि कांग्रेस सत्ता में आई तो #कश्मीर से #370 हटाने के फैसले पर पुर्नविचार होगा। दिग्विजय के इस बयान से जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला Farooq Abdullah article 370 ख़ुशी से गदगद हो गए हैं. उन्होंने दिग्विजय के बयान का स्वागत किया।


दरअसल कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के साथ क्लबहाउस ऐप में बातचीत के लिए जुड़े पाकिस्तानी पत्रकार शाहजेब जिलानी ने दिग्विजय सिंह ने कश्मीर मसले को लेकर सवाल पूछा, दिग्विजय ने जवाब देते हुए कहा, अनुच्छेद 370 को रद्द कर जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा खत्म करना अत्यंत दुखद निर्णय है। अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो निश्चित ही इसपर पुनर्विचार होगा। बता दें कि दिग्विजय से पहले कांग्रेस नेता पी चिदंबरम भी कश्मीर में 370 की बहाली की बात कर चुके हैं. Farooq Abdullah article 370

दिग्विजय सिंह के बयान का स्वागत करने वाले फारूक अब्दुल्ला ने एक बार कहा था, हमे उम्मीद है चीन के समर्थन से जम्मू-कश्मीर में फिर से अनुच्छेद 370 को लागू किया जाएगा. फारूक अब्दुल्ला कहते रहे हैं कि अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए को दोबारा लागू करवाने और जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए वो प्रतिबद्ध हैं.