आज कांग्रेस में शामिल होंगे पूर्व सपा प्रवक्ता अनिल यादव, पत्नी पंखुड़ी पर सपाइयों ने की थी घिनौनी टिप्पणी

समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल यादव आज कांग्रेस ( anil yadav join congress ) में शामिल होंगे, अनिल की पत्नी पंखुड़ी पाठक पहले से ही कांग्रेस में शामिल हैं, मिली जानकारी के मुताबिक़, अनिल यादव आज लखनऊ में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगे। पत्नी पंखुड़ी पाठक पर सपाइयों द्वारा की गई घिनौनी टिप्पणी से आहत होकर अनिल यादव ने इसी साल फरवरी में सपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, अब वो कांग्रेस के ( anil yadav join congress ) साथ अपनी नई राजनीतिक पारी का आगाज करेंगे। पंखुड़ी पाठक ने भी 2018 में सपा छोड़कर कांग्रेस जाॅइन की थी.

दरअसल, कांग्रेस सदस्य पंखुड़ी पाठक ने एक पोस्ट शेयर की थी. इस पोस्ट के एक हिस्से में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी नजर आ रहे थे, जबकि दूसरे हिस्से में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने जौनपुर दौरे की तस्वीर में दिखाई दे रहे थे. इसके साथ ही तस्वीर में ‘समाजवाद बनाम समाजवाद का लिफाफा’ लिखा हुआ था. पंखुड़ी पाठक द्वारा ये पोस्ट शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर बवाल मच गया. ( anil yadav join congress )


पोस्ट शेयर करने के बाद समाजवादी पार्टी के समर्थक पंखुड़ी पाठक पर टूट पड़े और सोशल मीडिया पर बेहद गंदी-गंदी गालियां देने लगे. पंखुड़ी ने गाली-गलौच करने वाले लोगों के खिलाफ लखनऊ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी. पंखुड़ी पाठक के पति अनिल यादव ने इस पूरे घटनाक्रम के बाद समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। पंखुड़ी पाठक की पोस्ट वायरल होने के बाद अनिल यादव को समाजवादी पार्टी के सभी आधिकारिक वॉट्सऐप ग्रुप से भी बाहर निकाल दिया गया था.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव को भेजे अपने इस्तीफे में अनिल यादव ने लिखा था, ‘मुझे सपा में बेहिसाब सम्मान और प्यार मिला, जिसका मैं आभारी हूं, लेकिन यकीन मानिए पार्टी ने अपमान में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। जिस पार्टी से हम अपने घर की महिलाओं के सम्मान की अपेक्षा नहीं कर सकते, उससे सर्व समाज के सम्मान और उत्थान की क्या ही उम्मीद रखें?