पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह ने CM योगी से की अपील, कहा- मुझे आतंकवादी घोषित कर दो, जानें क्यों?

पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने का सिलसिला लगातार जारी है, एफआईआर से तंग आकर उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है कि मुझे आतंकवादी घोषित कर कर दें, सूर्यप्रताप ने अपने ट्वीट में लिखा, मैं योगी आदित्यनाथ जी से निवेदन करता हूँ की मुझे सीधा ‘आतंकवादी’ घोषित कर दिया जाए। रोज रोज FIR करने में आपको भी तकलीफ होती होगी।

एक दूसरे ट्वीट में सूर्यप्रताप ने लिखा, कल रात मेरे ऊपर किए गए एक और अलोकतांत्रिक मुक़दमे के बाद देश भर से मेरे शुभचिंतकों, वरिष्ठ पत्रकारों, अधिवक्ताओं समेत बहुत से लोगों के फोन एवं संदेश आ रहे हैं। आप सभी का प्रेम और समर्थन ही मेरा साहस है, वरना यह तानाशाह सरकार कब का तोड़ चुकी होती। अब चुप रहने का समय नहीं है।

पूर्व आईएएस ने लिखा, आक्सीजन ये नहीं दे पा रहे – मुकदमा सूर्य प्रताप सिंह पर, नदियों में शव इनकी वजह से तैर रहे हैं – मुकदमा सूर्य प्रताप सिंह पर संक्रमण काल में टेस्टिंग इन्होंने नहीं की – मुकदमा सूर्यप्रताप सिंह पर, 2 रु देकर नफ़रत भरे ट्वीट ये करवाएँ – मुकदमा सूर्यप्रताप सिंह पर, ये कैसा इंसाफ?

आपको बता दें कि पूर्व आईएएस सूर्यप्रताप सिंह मोदी-योगी सरकार के मुखर आलोचक हैं, ट्विटर के जरिये आलोचना करते रहते हैं, बार-बार एफआईआर दर्ज होने के बाद सूर्यप्रताप सिंह ने एक ट्वीट पिन किया है, उसमें लिखा है, ’25 साल में 54 ट्रान्स्फ़र जब मेरी सदनीयत व नीतियाँ नहीं बदल सके तो एक FIR क्या बदलेगी? सत्य पक्ष हमेशा सत्ता पक्ष पर भारी पड़ता है। जय हिंद।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक ट्वीट के दो रूपये लेकर सीएम योगी पे पक्ष में ट्विटर पर ट्रेंड कराये जानें की बात कही जा रही थी, इस मामलें को सूर्यप्रताप सिंह ने प्रमुखता से उठाया था.