दिग्विजय के बयान पर उनके घर में ही मचा घमासान, छोटे भाई की पत्नी ने बोला दिग्गी राजा पर हमला

Image Credit - Dainik Bhaskar

हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने क्लबहॉउस पर एक पाकिस्तानी पत्रकार को आस्वाशन दिया कि ‘यदि कांग्रेस सरकार बनती है तो धारा 370 पर ( digvijaya singh statement article370 ) पुनर्विचार होगा, दिग्गी राजा के बयान पर देश की राजनीति में हंगामा तो मचा ही है अब दिग्विजय के परिवार में भी घमासान शुरू हो गया है, जी हाँ! दिग्विजय के छोटे भाई की पत्नी रुबीना ने कहा, 370 का दर्द मैंने भोगा है। दिल्ली में घर नहीं होता तो कहां जाती। जिनका नहीं था, उनका क्या हुआ? कांग्रेस को 370 पर मत साफ करना चाहिए। ( digvijaya singh statement article370 )

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई व् कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह की कश्मीरी मूल की पत्नी रूबीना सिंह ने दिग्गी राजा पर हमला बोलते हुए कहा, वो मेरे जेठ हैं, हम इसे पारिवारिक मसला नहीं बनाना चाहते। लेकिन ये समझ से परे है कि वे इस मसले को क्यों उठा रहे हैं, वह भी पाकिस्तानी पत्रकार से, यह कतई सही नहीं है.

दरअसल हाल ही में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के साथ क्लबहाउस ऐप में बातचीत के लिए जुड़े पाकिस्तानी पत्रकार शाहजेब जिलानी ने दिग्विजय सिंह ने कश्मीर मसले को लेकर सवाल पूछा, दिग्विजय ने जवाब देते हुए कहा, अनुच्छेद 370 को रद्द कर जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा खत्म करना अत्यंत दुखद निर्णय है। अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो निश्चित ही इसपर पुनर्विचार होगा। ( digvijaya singh statement article370 )


जनवरी में जम्मू कश्मीर में हुए डीडीसी चुनाव में श्रीनगर सीट से शानदार दर्ज करने वाले भाजपा नेता एजाज हुसैन ने ट्वीट कर कहा, कश्मीर से एक निर्वाचित प्रतिनिधि होने के नाते, मैं कांग्रेस नेता दिग्विजय के बयान की निंदा करता हूं कि कांग्रेस सत्ता में आने पर अनुच्छेद 370 को वापस लाएगी। उन्होंने लिखा, यह जम्मू-कश्मीर के मूल अधिकारों को छीनने में कांग्रेस और पाकिस्तान के बीच सांठगांठ को साबित करता है। हुसैन ने आगे लिखा, हम आर्टिकल 370 को निरस्त करने से खुश हैं।