क्या, UP का होगा विभाजन, मंत्रिमंडल का होगा विस्तार, जानिये क्या कहा डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने

पिछले कई दिनों से मीडिया में उत्तर प्रदेश के विभाजन की खबर चल रही है, अब इस खबर का खंडन खुद यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया है, दिनेश शर्मा ने TV9 भारतवर्ष से कहा, यूपी के विभाजन का कोई प्लान नहीं। इसके अलावा उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यूपी में मंत्रिमंडल का कोई विस्तार भी नहीं होगा, सीएम योगी की तारीफ करते हुए दिनेश शर्मा ( UP Dinesh Sharma ) ने कहा, योगी प्रदेश ही नहीं देश में भी लोकप्रिय हैं. जब मायावती उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थी तब यूपी को चार भागों में बांटने की कवायद शुरू हुई थी। राज्य पुनर्गठन की सिफारिशें विधान सभा से पारित करवा कर केंद्र को भेजी भी गयी थीं। लेकिन तब यह कवायद परवान नहीं चढ़ सकी। 2022 विधानसभा चुनाव से पहले फिर यह शिगूफा हवा में तैरने लगा, जिसे सरकार ने सिरे से खारिज कर दिया है. ( UP Dinesh Sharma )

समाचार चैनल टीवी9 भारतवर्ष से बात करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और यूपी के उपमुख्य्मंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कई मुद्दों पर बात की, दिल्ली और यूपी के बीच चल रही उथल-पुथल को लेकर उन्होंने कहा, यह कोई उथल-पुथल नहीं बल्कि भाजपा की सक्रियता है, इसके अलावा सीएम योगी की तारीफ करते हुए दिनेश शर्मा ने कहा, उत्तर प्रदेश को बहुत दिनों बाद ऐसा नेतृत्व मिला है, योगीजी बिना छुट्टी लिए उत्तर प्रदेश की सेवा में जुटे हैं, पिता के मृत्युसैया पर होने के बावजूद सरकारी कामों को निष्पादित करते रहे. ( UP Dinesh Sharma )


डॉ दिनेश शर्मा ने कहा, मुख्यमंत्री योगी प्रदेश ही नहीं देश में भी लोकप्रिय हैं, मुख्यमंत्री का जो सक्षम नेतृत्व है, वो आज स्पष्ट दिखाई पड़ रहा है, चाहे WHO हो या चाहे निति आयोग हो, सब यूपी के कामों की प्रशंसा कर रहे हैं. गौरतलब है कि कल तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली दौरे पर थे, दिल्ली में उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाक़ात की.