26 जनवरी को लालकिले पर हुई हिंसा मामलें में 1 लाख के इनामी गुरजोत को दिल्ली पुलिस ने गिरफ़्तार किया

image tweeted - @capt_ivane

26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड की आड़ में लालकिले पर हुए उपद्रव मामलें में दिल्ली पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है, इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने एक और आरोपी की गिरफ़्तारी की है, जिसकर पर एक लाख रूपये का ईनाम घोषित किया था, दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार ( Gurjot Singh arrested ) किया गया आरोपित गुरजोत सिंह पंजाब के अमृतसर में दुबककर बैठा था, जिसे पुलिस ने धर दबोचा। गुरजोत से पहले इस मामलें में कई और उपद्रवियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, सबसे पहले मुख्य आरोपी दीप सिद्धू की गिरफ़्तारी हुई थी.

दीप सिद्धू के बाद इक़बाल सिंह की गिरफ्तारी हुई है, इक़बाल पर दिल्ली पुलिस ने 50 हजार का ईनाम रखा गया था, जानकारी के अनुसार, दिल्ली स्पेशल सेल की टीम ने इक़बाल सिंह को पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया था…सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सामने आया था कि इक़बाल सिंह लालकिले पर भीड़ को उपद्रव के लिए उकसा रहा था…फिलहाल अमृतसर से गिरफ्तार ( Gurjot Singh arrested ) किये गए गुरजोत सिंह को पुलिस अब दिल्ली लेकर आएगी।


गुरजोत सिंह से पहले दिल्ली पुलिस ने फरवरी में ही जम्मू से दो आरोपियों मोहिंदर सिंह खालसा और मंदीप सिंह को गिरफ़्तार किया था, मोहिंदर सिंह कश्मीर यूनाइटेड फ्रंट ऑर्गेनाइजेशन का अध्यक्ष है और दंगे के मुख्य साजिशकर्ता में से एक है. दिल्ली पुलिस ने मनिंदर सिंह को गिरफ्तार किया था, जो हिंसा के वक्त लालकिले के गुंबद पर चढ़ा था. ( Gurjot Singh arrested )

दिल्ली पुलिस ने मनिंदर सिंह को गिरफ्तार किया था जो मोस्ट वांटेड था..दिल्ली पुलिस ने लालकिले पर पुलिसकर्मियों पर हमला करने, भीड़ को उकसाने के मकसद से लालकिले पर चढ़कर तलवार लहराने के मामले में मनिंदर सिंह को गिरफ़्तार किया था, मनिंदर दिल्ली के स्वरूप नगर का रहने वाला है और अपने साथ हिंसा के लिये 5 लोगों भी को उकसा कर लाया था। 26 जनवरी 2021 को को लालकिले पर चढ़कर धार्मिक झंडा लगाने वाले जसप्रीत को भी दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.