दिल्ली: 48 साल का मौलाना मोहम्मद इलियास गिरफ्तार, मस्जिद में नाबालिग बच्ची से बलात्कार का आरोप

'दिल्ली में मस्जिद में रेप' का आरोपी

दिल्ली पुलिस ने एक 48 वर्षीय मौलाना को गिरफ्तार किया है, 48 वर्षीय मौलाना मोहम्मद इलियास पर 10 वर्ष की नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार करने का आरोप है, मामला उत्तर-पूर्वी दिल्ली की एक मस्जिद का है, आरोप है कि नाबालिग बच्ची मस्जिद में पानी भरने गई थी, तभी मौलवी ने बच्ची के साथ बलात्कार किया। यह घटना रविवार शाम की है. ‘दिल्ली में मौलवी ने किया रेप’ की खबर जिसने भी सुनी सब हैरान रह गए.

न्यू इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक़, घर लौटने के बाद नाबालिग ने अपने माता-माता को आपबीती बताई, जिसके बाद बच्ची के परिजनों ने रविवार रात पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने कहा कि शिकायत में, लड़की के माता-पिता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी पानी लेने मस्जिद गई थी, जब मौलवी ने उसके साथ बलात्कार किया।

दिल्ली में मौलवी ने किया रेप

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी को सोमवार सुबह गाजियाबाद के लोनी से गिरफ्तार किया गया, जहां वह रहता था।

नाबालिग बच्ची के साथ मस्जिद में बलात्कार करने वाला आरोपी मौलवी मोहम्मद इलियास मूल रूप से राजस्थान के भरतपुर का रहने वाला है, पुलिस ने मौलवी को एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, नाबालिग बच्ची के साथ मस्जिद में दुष्कर्म करने के बाद आरोपी मौलाना फरार हो गया था, पुलिस को खुफिया नेटवर्क के जरिए आरोपी की लोकेशन गाजियाबाद के लोनी में मिली। इसके बाद पुलिस की टीम फ़ौरन वहां के लिए रवाना हो गई, जानकारी बिलकुल सही निकली, मौलाना इलियास वहीँ छुपा था, पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने कहा कि स्थानीय लोग मस्जिद में जमा हो गए, गुस्साए लोगों को शांत करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। लड़की की काउंसलिंग की गई और उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया।