16 सेकेंड में फुटबॉलर रोनाल्डो ने किया कुछ ऐसा कि कोका कोला को 30 हजार करोड़ रूपये का चूना लग गया!

पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान और दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो (
Cristiano Ronaldo Coca-Cola ) ने मात्र 16 सेकेण्ड में कोका कोला को हजारों करोड़ रूपये का चूना लगा दिया है, जिसकी दुनियाभर में चर्चा हो रही है. दरअसल हुआ ये कि रोनाल्डो प्रेस-कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने कोका-कोला की दो कांच की बोतलें उठाई और कंपनी के नाम को गुनगुनाते हैं हुए साइड में रख दिया, उसके स्थान पर पानी की बोतल को रख दिया। क्रिस्टियानो रोनाल्डों के ऐसा करने के कुछ ही समय बाद जब यूरो 2020 के प्रायोजक ने अपने बाजार मूल्य में 4 बिलियन डॉलर (Cristiano Ronaldo Coca-Cola ) की गिरावट देखी।

इस वक्त फुटबॉल का सीज़न चल रहा है और यूरो कप खेला जा रहा है. पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान और एक प्रसिद्ध फिटनेसमैन रोनाल्डों ने बुडापेस्ट में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। रोनाल्डो जब प्रेस कॉन्फ्रेंस वाली टेबल पर आए और वहां पर माइक के पास दो कोका कोला की बोतल और एक पानी की बोतल रखी थी. रोनाल्डो ने वहां रखी दोनों कोका कोला की बोतल को हटा दिया और पानी की बोतल उठाकर कहा कि ड्रिंक वाटर। इस पूरे वाकिये के बाद कोकाकोला का शेयर तेजी से गिरने लगा. (Cristiano Ronaldo Coca-Cola )


यूरोप में दोपहर 3 बजे मार्केट खुली थी उस वक्त कोका कोला के शेयर का रेट 56.10 डॉलर था. आधे घंटे के बाद रोनाल्डो की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई. और उसके कुछ देर बाद ही कोका कोला के शेयर गिरने लगे और ये 55.22 डॉलर तक पहुंच गए. कोका कोला को लगभग 30 हजार करोड़ का झटका लगा है. कोका-कोला का बाजार मूल्य 242 अरब डॉलर से 238 अरब डॉलर हो गया, जो 4 अरब डॉलर की भारी गिरावट है।

कोका-कोला यूरो 2020 के आधिकारिक प्रायोजकों में से एक है, जिसके कारण बोतलों को टेबल पर मार्केटिंग के लिए रखा गया था। लेकिन रोनाल्डो ने इसे दरकिनार कर पानी को पसंद किया। रोनाल्डो एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं, इंस्टाग्राम पर उनके 300 मिलियन फॉलोवर हैं.