पंजाब में बहुत बड़ा गोलमाल कर रही है कांग्रेस सरकार, सुखबीर बादल ने किया बड़ा खुलासा

देशभर में कोरोना का कहर जारी है, कोरोना के खिलाफ अभी एक मात्र हथियार है, वो है वैक्सीन, अबतक देश के 22 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, वैक्सीन को लेकर पंजाब की कांग्रेस सरकार बड़ा गोलमाल कर रही है, जी हाँ! अकाली दल के मुखिया सुखबीर सिंह बादल ने कहा, #COVID का टीका उपलब्ध है लेकिन पंजाब सरकार इसे निजी अस्पतालों को बेच रही है। पंजाब सरकार 400 रुपये में टीके ले रही है लेकिन निजी अस्पतालों को 1060 रुपये में बेच रही है। और निजी अस्पताल उच्च कीमतों पर वैक्सीन दे रहे हैं. ( Covid Vaccination Punjab )

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में पंजाब सरकार ने वैक्सीन की एक लाख वायल ( सीसी ) खरीदी थी, इसमें से अमरिंदर सरकार ने राज्य भर के निजी यानी अस्पतालों को ₹1,060 प्रति खुराक की दर से बेंची। प्राइवेट अस्पतालों में लोग प्रति शॉट के कम से कम ₹1,560 रूपये दे रहे हैं. ( Covid Vaccination Punjab )

राज्य सरकार द्वारा इस वैक्सीन को 18-45 वर्ष के लोगों लिए खरीदा गया, लेकिन निजी अस्पताल अब इसे 18 वर्ष से ऊपर के किसी भी व्यक्ति को दे रहे हैं जिसने स्लॉट बुक किया है। इस कदम को राज्य सरकार के मोटा मुनाफ़ा कमाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है.

जालंधर के एक निजी कॉलेज में 32 वर्षीय लेक्चरर ने कहा कि उनके पास एक निजी अस्पताल में टीके के लिए ₹1,560 का भुगतान करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था, क्योंकि सरकारी केंद्रों में वैक्सीन खत्म हो गई थी। “मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि राज्य ने इन खुराकों को निजी अस्पतालों को बेच दिया है। अगर यह राज्य कोटा था, तो आम लोगों को इसके लिए भुगतान क्यों करना चाहिए।

आपको बता दें कि भारत में अबतक लगभग 22 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी हैं, देश में समय तीन वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही है, एक कोविशील्ड, दूसरी भारत बायोटेक द्वारा निर्मित स्वदेशी वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ जबकि रसियन वैक्सीन स्पूतनिक-V भी लग रही है.