कांग्रेस की नाजुक हालत पर दुःखी हुए सलमान खुर्शीद, कह दी बड़ी बात!

कांग्रेस पिछले कई सालों से बुरी स्थिति का सामना कर रही है, इसमें कोई दो राय नहीं, लगातार दो-दो लोकसभा चुनाव शर्मनाक तरीके से हारने के बाद नेताओं व् कार्यकर्ताओं का मनोबल पूरी तरह गिर चुका है, एक तरफ लगातार मिल रही हार और दूसरी तरफ आंतरिक कलह पार्टी के लिए और नुक्सानदायक साबित हो रही है. कांग्रेस की नाजुक हालत पर अब पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद का दर्द छलका है.

न्यूज़-18 पर वरिष्ठ पत्रकार अमिश देवगन से बात करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री व् वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, ये हमारा दुर्भाग्य है कि #कांग्रेस इस वक्त बुरे हालात में है। दरअसल अमिश देवगन ने पूछा, कांग्रेस जिस स्थिति में पहुँच गई है, क्या कभी आपने सोंचा था, इस स्थिति में पहुंचेगी कांग्रेस, इस सवाल का जवाब देते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा, मुझे यह याद नहीं कि मैंने कभी ऐसी कल्पना की हो कि कांग्रेस इस स्थिति में पहुँच जाएगी।

सलमान खुर्शीद ने कहा, हम ऐसी पार्टी नहीं हैं कि इतना कमजोर हो जाएँ। इतने नीचे पहुँच जाएँ, यह दुर्भाग्य है, खुर्शीद ने कहा, दुर्भाग्य का सामना करना हमारा संकल्प है, हम सब अंतिम समय तक जुड़े रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि इन दिनों कांग्रेस पार्टी संघर्ष कर रही है, सालभर हो गये, इस पार्टी का कोई स्थाई अध्यक्ष नहीं है, पार्टी के लिए दूसरी चिंता का विषय है आंतरिक कलह. इसी वजह से मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार गिर गई थी, अब राजस्थान की गहलोत सरकार कलह से जूझ रही है.