आज BJP में शामिल होगा कांग्रेस का ये दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री, UP चुनाव में पडेगा असर

तस्वीर साभार- india today

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को यूँ तो अभी महीनें हैं, लेकिन अब बिगुल बज चुका है, सभी पार्टी ने तैयारियाँ शुरू कर दी हैं, इन्हीं 6 महीनों के अंतराल में कोई न कोई नेतागण अपनी पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी का दामन थामेंगे, जैसा कि हर चुनाव के पहले होता है, खबर मिल रही है कि कांग्रेस के एक दिग्गज नेता आज भाजपा में शामिल होंगे, सूत्र बता रहे हैं कि ये कांग्रेस नेता उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और पूर्व केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं, आज दोपहर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में भाजपा का दामन थामेंगे। हालाँकि भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेस नेता का नाम भाजपा ने नहीं बताया है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि ये कांग्रेस नेता कोई और नहीं बल्कि जितिन प्रसाद ( Jitin Prasada Join BJP ) होंगे।


47 वर्षीय जितिन प्रसाद ( Jitin Prasada Join BJP ) यूपी के शाहजहांपुर से ताल्लुक रखते हैं, लम्बे समय से पार्टी से नाराज चल रहे हैं, जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने की अटकलें उस वक्त बढ़ गई थी जब हाल ही में उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दी. जितिन प्रसाद ( Jitin Prasada Join BJP ) उस वक्त भी पार्टी छोड़ने का संकेत दिए थे जब सचिन पायलट गहलोत से नाराज थे, लेकिन तब दोनों ने कांग्रेस नहीं छोड़ा, अब देखना दिलचस्प होगा कि आज भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ही हैं या कोई और.

congress-leader-jitin-prasada-join-bjp-today

जितिन प्रसाद 2001 में यूथ कांग्रेस के सचिव बने, 2004 में पहली बार शाहजहाँपुर से 14 वीं लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर संसद पहुंचे। 2008 में केन्द्रीय राज्य इस्पात मंत्री बनें। 2009 में जितिन प्रसाद 15 वीं लोकसभा चुनाव लोकसभा धौरहरा से लड़े व 184,509 वोटों से विजयी भी हुए। UPA सरकार में जितिन प्रसाद सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय तथा मानव संशाधन एवं विकास मंत्रालय में केन्द्रीय राज्यमंत्री रह चुके हैं.

जितिन प्रसाद ब्राह्मण समाज से तालुक रखते हैं, आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए बड़ा फायदा साबित हो सकते हैं. हाल ही में हुई कुछ घटनाओं के कारण यूपी में ब्राह्मण का वर्ग भाजपा से नाराज चल रहा है.