सुशांत सिंह राजपूत की पहली बरसी आज, CBI ने जांच पर दिया बड़ा अपड़ेट

बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आज पहली बरसी है, सुशांत सिंह के असामयिक और दुर्भाग्यपूर्ण निधन को एक साल हो गया है, इस घटना ने फिल्म उद्योग और पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। सुशांत सिंह ने आत्महत्या की या किसी ने उनकी ह्त्या कर दी, यह रहस्य आज भी बरकरार है, यह अभी भी एक रहस्य बना हुआ है कि वास्तव में उसके साथ क्या हुआ था। सुशांत की मौत के बाद कई षड्यंत्र सामने आये जो चर्चा का विषय बने रहे, हालाँकि किसी पर अभी तक सत्यता की मुहर नहीं लग सकी. सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत की जांच सीबीआई ( CBI Update on Sushant ) कर रही है. CBI अधिकारी ने कहा, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ी CBI जांच अभी भी जारी है और मामले के सभी पहलुओं पर बारीकी से गौर किया जा रहा है..जांच एजेंसी ने स्पष्ट किया कि उसने मामले को बंद नहीं किया है।

सुशांत सिंह राजपूत पिछले साल 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने आवास पर मृत पाए गए थे। मुंबई पुलिस जो शुरू में मामले की जांच कर रही थी, ने इसे ‘आत्महत्या’ करार दिया। बाद में, सुशांत के समर्थकों की भारी मांग के बाद मामला सीबीआई के पास पहुंचा। बिहार पुलिस द्वारा मुंबई में सहयोग की कमी का आरोप लगाने के बाद, बिहार सरकार ने सिफारिश की कि सीबीआई इस मामले को अपने हाथ में ले। सुप्रीम कोर्ट ने 19 अगस्त को सीबीआई को मामले की कमान संभालने का आदेश दिया था। ( CBI Update on Sushant )


इसके बाद सीबीआई अधिकारियों ने अगस्त में रिया और अन्य आरोपियों से पूछताछ की। उन्होंने फोरेंसिक और मेडिकल टीमों के साथ सुशांत के कर्मचारियों के साथ मौत के दृश्य को भी फिर से बनाया। हालांकि, उसके बाद से मामले में कोई बड़ा अपडेट नहीं आया है। ( CBI Update on Sushant )

सीबीआई से पहले, प्रवर्तन निदेशालय ने कई बार पूछताछ करके रिया के खिलाफ वित्तीय हेराफेरी के आरोपों की जांच की थी, अन्य को भी तलब किया गया था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इस मामले में शामिल होने वाली दूसरी एजेंसी है, क्योंकि सुशांत से संबंधित लोगों के कथित तौर पर ड्रग्स में शामिल होने के सबूत सामने आए हैं। रिया, उसके भाई शौविक को गिरफ्तार किया गया। वे अब जमानत पर बाहर हैं।