जोश बटलर और मॉर्गन को सस्पेंड कर सकता है ‘इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड’, जांच शुरू!

buttler-morgan-old-tweet-viral-ecb-investigate
buttler and morgan

The old tweet of England cricketers Josh Buttler and Eoin Morgan is going viral, they have made fun of Indians in the tweet

सोशल मीडिया पर नस्लभेदी टिप्पणी और अभद्रता करने वाले क्रिकेटरों के खिलाफ इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ( ECB ) सख्ती से निपट रहा है, हाल ही में इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले ओली रॉबिन्सन के कुछ पुराने ट्वीट्स वायरल हुए, जिसमें नस्लभेदी टिप्पणियाँ की गई थी, पुराने ट्वीट्स का संज्ञान लेते हुए इंग्लैंड ने तत्काल प्रभाव से ओली रॉबिन्सन को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया, अब इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन और जोश बटलर पर सस्पेंशन की तलवार लटक चुकी है, क्योंकि इन दोनों के भी कुछ पुराने ट्वीट्स ( Buttler Morgan old tweet ) वायरल हो रहे हैं, जो ECB की गाइडलाइन के खिलाफ हैं. वायरल हो रहे ट्वीट 2018 के हैं.

Telegraph.co.uk की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मॉर्गन और बटलर के जो ट्वीट्स ( Buttler Morgan old tweet ) वायरल हो रहे हैं उसमें उन्होंने ‘सर’ शब्द का इस्तेमाल कर भारतीयों का मजाक उड़ाया है, दोनों ने टूटी-फूटी अंग्रेजी लिखकर भारतीयों का मजाक उड़ाया है. इन ट्वीट्स ( Buttler Morgan old tweet ) का संज्ञान लेते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ( ECB ) ने जांच के आदेश दे दिए हैं, माना जा रहा है कि जिस प्रकार ECB ने रॉबिन्सन के खिलाफ कार्यवाही की है, उसी तरह बटलर और मॉर्गन पर भी कार्यवाही करके उदाहरण पेश कर सकता है.

आईपीएल टीम कोलकाता नाईटराइडर्स ( केकेआर ) की कप्तानी संभालने वाले मॉर्गन ने 18 मई 2018 को बटलर को बधाई देते ‘सर’ शब्द का इस्तेमाल किया था। बटलर ने उस दिन राजस्थान रॉयल्स के लिए 53 रनों की नाबाद 94 रन की पारी खेली थी। josbuttler Sir, you play very good opening batting, KKR के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने भी मोर्गन के ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए भारतीयों का अपमान किया था। बटलर का भी ट्वीट कुछ इसी से मिलता जुलता है, दोनों ने अपने-अपने ट्वीट डिलीट कर दिए हैं. ट्वीट वायरल होने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दोनों को फटकार लगाते हुए जाँच का फैसला लिया है. मालूम हो कि हाल ही में ECB रॉबिन्सन को सस्पेंड करके कड़ा सन्देश दे चुका है.