पाकिस्तान के लाहौर में हुआ भीषण बम धमाका, इसी इलाके में है आतंकी हाफिज सईद का घर

बुधवार को पाकिस्तान के लाहौर में भीषण बम धमाका ( blast Lahore Johar Town ) हो गया, धमाका इतनी तेज था कि आसपास के कई घर ध्वस्त हो गए, पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक़, इस बम धमाके में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि लगभग 12 लोग जख्मी हैं, घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में एडमिट कराया जा रहा है, धमाका ( blast Lahore Johar Town ) कैसे हुआ, अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है, यह भीषण धमाका के लाहौर के जौहर टाउन इलाक़े में हुआ, इसी इलाके में आतंकवादी हाफिज सईद का भी घर है, उसके घर से कुछ दूर पर धमाका हुआ है.

घटना स्थल पर मीडिया से बात करते हुए लाहौर के उपायुक्त मुदस्सिर रियाज मलिक ने कहा कि महिलाओं और बच्चों सहित 12 लोग घायल हो गए हैं, उन्होंने कहा कि हालांकि यह तुरंत स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट ( blast Lahore Johar Town )  किस कारण से हुआ था, उन्होंने कहा, “हम जांच के बाद ही कारण का पता लगा पाएंगे।” उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी की जा रही है।


टीवी फुटेज में दिखाया गया है कि विस्फोट एक रिहायशी इलाके में हुआ। इससे आसपास के घरों को नुकसान पहुंचा और खिड़कियों के शीशे टूट गए। लाहौर सीसीपीओ गुलाम महमूद डोगर ने एक बयान में कहा कि घायलों को जिन्ना अस्पताल ले जाया जा रहा है. उन्होंने कहा, “विस्फोट ( blast Lahore Johar Town ) की प्रकृति का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को नागरिकों को विस्फोट स्थल से दूर रखने का भी निर्देश दिया ताकि बचाव और राहत प्रयासों में कोई बाधा न हो।

रेस्क्यू 1122 के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट किस कारण से हुआ। उन्होंने कहा, “अभी तक हम यह निर्धारित नहीं कर पाए हैं कि गैस पाइपलाइन फट गई या यह सिलेंडर था। लेकिन हमने घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है इलाज के लिए.

पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने विस्फोट का संज्ञान लिया है और आईजी को घटना की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। उन्होंने अतिरिक्त आईजी सीटीडी को भी विस्फोट स्थल पर पहुंचने के लिए कहा।