8 साल पहले इस अभिनेत्री ने की थी आत्महत्या, आज तक रहस्य बनी हुई है मौत

bollywood-actress-jia-khan-8th-death-anniversary

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान को आज मरे हुए पूरे 8 साल हो चुके हैं. जिया ने 3 जून 2013 को अपने जुहू अपार्टमेंट में आत्महत्या कर ली थी. 8 साल पहले जिया की मौत ने पूरे देश को चौंका दिया था. उस वक्त जिया महज 25 साल की थी. बता दें, जिया ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. हालांकि, अभिनेत्री की मौत का रहस्य आज भी बना हुआ है जो सुलझ नहीं पाया है लेकिन, जिया ने कम समय में ही दर्शकों के दिलों में अपने अभिनय के दम पर एक अलग जगह बना ली थी.

आपको बता दें, जिया खान के ब्वॉयफ्रेंड रहे सूरज पंचोली पर अभिनेत्री को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था. जिसके बाद सूरज को जेल भी जाना पड़ा था. दरअसल, जिया आत्महत्या करने के बाद एक सुसाइड नोट छोड़ गई थी जिसमें उन्होंने लिखा था कि- अब खोने को कुछ भी नहीं बचा है. अगर तुम इसे पढ़ रहे हो, तो इसका मतलब है कि मैं या तो जा चुकी हूं या इसकी तैयारी में हूं. मैं अपना आने वाला कल तुम्हारे साथ में देखती थी. लेकिन, तुमने मेरे सपनों को चूर चूर कर दिया. अब ऐसा लगता है कि जैसे मैं अंदर से मर चुकी हूं. वैसे तो इस लेटर में किसी का नाम नहीं लिखा था. लेकिन, यह सुसाइड नोट जिया के बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली की तरफ इशारा कर रहा था जिस कारण सूरज पंचोली पर हत्या का मामला दर्ज हुआ था. इस बीच बीबीसी हिन्दी न्यूज ने जिया सुसाइड केस पर एक डॉक्यूमेंट्री ‘डेथ इन बॉलीवुड’ रिलीज की थी जो कि 3 पार्ट में बनी हैं.

जिया खान ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘निशब्द’ से की थी. इस फिल्म में वह अमिताभ बच्चन के साथ नजर आईं थीं. इसके बाद उन्होंने आमिर खान के साथ फिल्म ‘गजनी’ की और अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘हाउसफुल’ में नजर आईं थीं. जिया ने अपने करियर में केवल तीन फिल्में ही की थी लेकिन, शानदार एक्टिंग के वजह से उन्होंने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई.