बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार उर्फ़ युसूफ खान की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

देशभर में जारी कोरोना कहर के बीच बॉलीवुड जगत से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है, खबर यह है कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार उर्फ़ मोहम्मद युसूफ खान अस्पताल में एडमिट कराये गए हैं. Dilip Kumar की बीबी शायरा बानों ने बताया कि उन्हें पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, तबियत ज्यादा बिगड़ने के बाद ईलाज के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया है. 98 वर्षीय Dilip Kumar मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती हैं. इससे पहले अभिनेता को रूटीन चेकअप के लिए मई में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मई में, सभी टेस्ट किए जाने के बाद अभिनेता को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

गौरतलब है कि कोरोना काल में बॉलीवुड इंडस्ट्री ने बहुत से दिग्गजों को खोया है, Dilip Kumar के अस्पताल में भर्ती होनें की खबर सामने आने के बाद उनके चाहने वाले सोशल मीडिया पर जल्द उनके ठीक होने की दुआ/प्रार्थना कर रहे हैं. दिलीप कुमार का मूल नाम मोहम्मद युसूफ खान है, लेकिन हिन्दू नाम रखकर इन्होनें प्रसिद्धि हासिल की.

11 दिसंबर, 2020 को Dilip Kumar 98 साल के हो गए। अभिनेता ने अपना जन्मदिन नहीं मनाया क्योंकि उन्होंने 2020 में अपने दो भाइयों को खो दिया था। उसी के बारे में बात करते हुए, उनकी पत्नी सायरा बानो ने कहा था, “इस साल हमारे पास एक आपदा आई, दिलीप साहब हार गए। उसके दो भाई चले गए, वह ठीक नहीं रहते है, न ही मैं। यह हमारे लिए कठिन समय है, इसलिए बड़े उत्सव का कोई सवाल ही नहीं है। हम जीवन और स्वास्थ्य के उपहार के लिए बस भगवान को धन्यवाद देंगे। “दिलीप कुमार और सायरा बानो कोरोनवायरस महामारी के कारण मार्च, 2020 से अलग थे.

11 दिसंबर, 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में एक मुस्लिम परिवार में जन्म लेने वाले मुहम्मद यूसुफ खान ( बाद में नाम बदलकर दिलीप कुमार कर लिया ) ने 1944 की फिल्म ज्वार भाटा से अपने अभिनय की शुरुआत की थी.