नूरुल हसन के घर में हुआ भीषण विस्फोट, 8 की मौत, मौके पर मिले सुतली बम सहित कई विस्फोटक सामग्री

गोंडा में विस्फोट

उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक घर में भीषण विस्फोट होने से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हैं, यह मामला चार दिन पुराना यानि मंगलवार 1 जून 2021 का है, विस्फोट इतना भीषण था कि वजीरगंज इलाके के टिकरी गांव में दो मकान भी धराशायी हो गए, यह घटना कथित तौर पर ठठेरी पुरवा में नूरुल हसन के घर में घटी. हालाँकि परिवार वालों का कहना है कि विस्फोट सिलेंडर फटने से हुआ, जबकि दैनिक जागरण ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि मौके पर सुतली बम समेत कई विस्फोटक सामग्री बरामद हुई, सिलेंडर के अवशेष अभी तक नहीं मिले। यानि ऐसा लगता है कि विस्फोट के असली कारणों को छुपाया जा रहा है.

भीषण विस्फोट में घायल 7 लोगों का ईलाज जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि इससे पहले 14 लोगों को बचा लिया गया था, जिनमें से 8 को मृत घोषित कर दिया गया गया था।

दैनिक जागरण अख़बार में छपी खबर के मुताबिक, गोंडा में जहाँ विस्फोट हुआ यानि मौके से सुतली बम व् अन्य विस्फोटक सामग्री पाई गई है, जबकि नुरुल हसन चूड़ी बेंचने का काम करते था, सीएम योगी ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए घायलों को समुचित इलाज के साथ इस घटना के जांच के निर्देश दिए हैं और डीएम से रिपोर्ट मांगी है. एंटी टेरर स्क्वाड ( ATS ), बम निरोधक दस्ता, फोरेंसिक सहित अन्य टीमों ने जांच शुरू कर दी है. नुरुल हसन के घर में विस्फोट मंगलवार रात करीब 10 बजे हुआ.

जागरण के मुताबिक़, परिवारजनों द्वारा सिलेंडर विस्फोट की बात कही जा रही है लेकिन देर शाम तक गैस-सिलेंडर का कोई भी अवशेष न मिलना कुछ और ही इंगित कर रहा है, फिलहाल एटीएस और बम निरोधक दस्ते घटनास्थाल की जांच-पड़ताल करने में जुटे हैं, मलबे से गैस सिलेंडर भी सुरक्षित निकाल लिए गए हैं. फ़िलहाल विस्फोट के कारणों का असली कारण जांच के बाद ही सामने आ पायेगा।