ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले गेंदबाज Xavier Doherty को करना पड़ रहा कारपेंटर का काम

ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व क्रिकेटर

समय का चक्र कब बदल जाए, कोई नहीं जान सकता, Xavier Doherty जो कभी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का गेंदबाज हुआ करता था, आज वह वो काम कर रहा है, जो उसनें कभी सपनें भी नहीं सोंचा होगा, वो भी तब जब ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेल चुका हो, जी हाँ! क्रिकेट छोड़ने के बाद यह पूर्व क्रिकेटर अपनी रोजी-रोटी चलानें के लिए कारपेंटर का काम कर रहा है. ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) द्वारा वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है.

Xavier Doherty ने 2010 में अंतराष्ट्रीय टीम में कदम रखा था और पांच सालों तक यानि 2015 तक टीम के लगभग नियमित सदस्य थे, उसके बाद उम्र भी बढ़ गई, लिहाजा उन्होंने संन्यास ले लिया। क्रिकेट से सन्यास लेनें के बाद 38 वर्षीय Xavier Doherty अब अपनी व् अपने परिवार की आजीविका चलानें के लिए बढ़ई का काम कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनके तस्वीर जमकर वायरस हो रही है.

Xavier Doherty का क्रिकेट कैरियर

बाएं हाथ के स्पिनर Xavier Doherty ने आस्ट्रेलिया के लिए 68 एकदिवसीय, 11 ट्वेंटी-ट्वेंटी और 4 टेस्ट मैच खेले, वनडे में उन्होंने 55 विकेट लिए, ट्वेंटी-ट्वेंटी में 10 और टेस्ट में चार विकेट अपने नाम किये। 2015 में जब माइकल क्लार्क की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप जीता था, तब Xavier Doherty टीम का हिस्सा थे. इसके बाद ही इन्होनें सन्यास ले लिया। इस गेंदबाज ने 2001-02 में प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए में पदार्पण किया था, उनका करियर 17 साल तक चला। अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम में मौक़ा मिला।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर Xavier Doherty

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) द्वारा ट्विटर पर एक वीडियो अपलोड किया गया है, जिसमें Doherty को बढ़ई का काम करते हुए देखा जा सकता है, उन्होंने गंभीर स्थिति में मदद करने के लिए एसीए को भी धन्यवाद दिया। डोहर्टी ने कहा, जब मैनें क्रिकेट खेलना बंद किया तो मुझे समझ नहीं आ रहा था, आगे जाकर मैं क्या काम करूँगा। मैनें ऑफिस में भी काम, और भी कई काम किये। लेकिन अब मैं कारपेंटर का काम कर रहा हूँ, मुझे ऐसा भी दिन देखना पडेगा, मैनें कभी सपनें में भी नहीं सोंचा था.