जम्मू हवाईअड्डे पर हुए धमाके को DJP दिलबाग सिंह ने बताया आतंकी हमला, 2 संदिग्ध हिरासत में

Photo Credit - live mint

26-27 जून की दरम्यानी रात को जम्मू वायुसेना स्टेशन के उच्च सुरक्षा तकनीकी क्षेत्र में दो धमाके हुए, इस धमकेमें दो लोगों को मामूली चोटें आईं लेकिन वे खतरे से बाहर हैं। धमाकों के कुछ घंटे बाद वायु सेना स्टेशन के पास सतवारी इलाके में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक ( डीजीपी ) दिलबाग सिंह ने इसे आतंकी हमला बताया है. डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, जम्मू एयरफोर्स स्टेशन में हुए धमाके आतंकी हमला हैं। ड्रोन को ही IED बम के तौर पर इस्तेमाल किया गया है। हमले की साजिश सीमा पार पाकिस्तान से रची गई है और इसे अंजाम देने वाले सीमा के भीतर ही मौजूद हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, विस्फोट रविवार की तड़के पांच मिनट के भीतर हुए; पहला धमाका एक इमारत की छत से 1:37 बजे हुआ जबकि दूसरा 1:42 बजे जमीन पर गिरा।

“भारतीय वायु सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया कि ‘”जम्मू वायु सेना स्टेशन के तकनीकी क्षेत्र में रविवार तड़के दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली। एक ने एक इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचाया, जबकि दूसरा एक खुले क्षेत्र में विस्फोट हुआ। किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ। जांच जारी है। विस्फोट मामले में वायुसेना स्टेशन के पास सतवारी इलाके में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। उन्हें पूछताछ के लिए ले जाया गया है।