सभी मदरसों को ख़त्म कर स्कूल बना देना चाहिए, इस मुद्दे पर मैं BJP का खुलकर समर्थन करता हूँ: KRK खान

बॉलीवुड कलाकार और फिल्म समीक्षक कमाल राशिद खान उर्फ केआरके (KRK) ने ट्वीट करके कहा है कि सभी मदरसों को स्कूल में बदल देना चाहिए, इस मुद्दे पर मैं भाजपा का फुल समर्थन करूंगा, मदरसों को क्यों स्कूल में बदला जाय, KRK ने इसके भी कारण बताये। KRK ने अपने ट्वीट में लिखा, सभी मदरसे को स्कूलों में बदल देना चाहिए और मैं इस मुद्दे पर BJP का पूरा समर्थन करता हूं। उन्होंने आगे लिखा, मुसलमानों के विकास और सुधार की राह में मदरसा सबसे बड़ा रोड़ा है।

पिछले साल कमाल राशिद खान (KRK) ने कहा था, मैं सभी लोगों से निवेदन करता हूँ कि इस ईद-अल-अधा पर बकरा खरीदकर उसे मारे नहीं, बकरा मारने की जगह हम दान भी कर सकते हैं। KRK के इस ट्वीट के बाद इस्लामवादी उनपर भड़क उठे थे, उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग कर रहे थे, अब मदरसा वाले ट्वीट को लेकर भी केआरके को इस्लामवादियों की आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है.

आपको बता दें कि असम की भाजपा सरकार ने अपने पहले ही कार्यकाल में राज्य के सभी सरकारी मदरसों को बंद कर दिया। सरकारी मदरसों को समाप्त कर उन्हें सामान्य स्कूल में तब्दील कर दिया गया. विपक्षी सदस्यों की आपत्तियों का जवाब देते हुए असम के तत्कालीन शिक्षा मंत्री ( अब मुख्यमंत्री ) हिमंता बिस्व सरमा ने कहा था, मैं महसूस करता हूं कि यह अल्पसंख्यक समुदाय के लिए उपहार साबित होगा। मदरसों में जो बच्चे पढ़ रहे हैं वे 10 साल बाद इस फैसले का स्वागत करेंगे।