वर्ल्‍ड सोशल मीडिया डे पर अभिषेक बच्‍चन ने अपनी ही फोटो का बनाया मीम, फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शन

abhishek-bachchan-share-a-meme-of-his-picture

आज यानी 30 जून को वर्ल्ड सोशल मीडिया डे है. आज दुनिया में फेसबुक, ट्विटर, लिंकडिन, स्नैपचैट और इंस्टाग्राम जैसे कई सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं. बता दें, आज सोशल मीडिया डे पर बॉलीवुड सेलेब्स ने पोस्ट साझा करते हुए लोगों को प्लेटफॉर्म को सही तरीके से इस्तेमाल करने के बारे में बताया है. इसी दौरान एक्टर अभिषेक बच्चन ने अपनी ही फोटो का मीम बनाकर फैंस संग साझा किया है.

एक्टर ने जो मीम शेयर किया है, उसमें पहले मीम में उन्होंने बताया कि वह सोशल मीडिया का इस्तेमाल अफवाहें और निगेटिविटी फैलाने के लिए नहीं करते हैं. दूसरे मीम में उन्होंने लिखा- सोशल मीडिया का इस्तेमाल वो केवल जानकारी शेयर करने और खुद की नॉलेज बढ़ाने और प्यार, शांति और खुशियां बांटने के लिए करते हैं. इस पोस्ट को शेयर करते हुए अभिषेक ने कैप्शन में लिखा- सोशल मीडिया पावरफुल टूल है लेकिन याद रहे, बड़ी ताकत के साथ बड़ी जिम्मेदारी भी आ जाती है. अभिषेक के इस मीम को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और अलग-अलग रिएक्शन्स भी दे रहे हैं. आपको बता दें, अभिषेक के पोस्ट पर फैंस के अलावा सुनील शेट्टी और अन्य सेलेब्स ने भी प्रतिक्रिया देते हुए उनके ह्यूमर की तारीफ की है.

वहीं रसिका दुग्गल ने भी एक फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- सोशल मीडिया के लिए कैजुअली नॉट पोज़ तीन आसान चालों में कैसे करें और साथ में हैशटैग लगाते हुए वर्ल्‍ड सोशल मीडिया डे भी लिखा.

इसके अलावा एक्ट्रेस अनन्या पांडे ने ‘सोशल मीडिया फॉर सोशल गुड’ लॉन्च किया है और सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- हम अक्सर सोशल मीडिया के नकारात्मक पक्ष के बारे में बात करते हैं जैसे बुलिंग, ट्रोलिंग और नफरत. महामारी के दौरान, मैंने सोशल मीडिया की ताकत देखी मानवता. अजनबियों की मदद करना, संसाधनों और सूचनाओं को साझा करना, जान बचाना. इसने दया, करुणा और सहानुभूति में मेरे विश्वास को मजबूत किया. ‘सोशल मीडिया फॉर सोशल गुड’ एक सीरीज है जिसमें मैं सोशल मीडिया के कुछ ‘हीरो’ से बात करने जा रही हूं जिन्होंने समाज की भलाई के लिए इसका सकारात्मक और रचनात्मक उपयोग किया है.