UP चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी और राजभर के गठबंधन में शामिल हो सकती है ‘आम आदमी पार्टी’

अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनैतिक पार्टियों ने तैयारियाँ शुरू कर दी है, ‘आम आदमी पार्टी’ भी इस बार उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी, इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि ‘आम आदमी पार्टी’ ओमप्रकाश राजभर और असदुद्दीन ओवैसी के गठबंधन में शामिल होकर चुनाव लड़ सकती है, हालाँकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है, आप नेता संजय सिंह और ओमप्रकाश राजभर एक बार मुलाक़ात कर चुके हैं लखनऊ में. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, दोनों के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा हुई थी, अब गठबंधन होगा या नहीं ये तो समय बताएगा। (aap alliance Rajbhar Owaisi )

AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ओवैसी ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के संरक्षक ओम प्रकाश राजभर और उनके द्वारा गठित ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी। (aap alliance Rajbhar Owaisi )

आपको बता दें कि एआईएमआईएम और एसबीएसपी के अलावा, भागीदारी संकल्प मोर्चा में आठ अन्य पार्टियां शामिल हैं, जैसे कृष्णा पटेल की अपना दल, जन अधिकार पार्टी और चंद्रशेखर रावण की आजाद समाज पार्टी। अब इसमें ‘आम आदमी पार्टी’ के भी शामिल होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं. हालाँकि उत्तर प्रदेश आप के मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने ओवैसी-राजभर के गठबंधन में शामिल होने की खबर को बकवास करार दिया है. (aap alliance Rajbhar Owaisi )


आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मंगलवार ( 15 दिसंबर, 2020 ) को प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, केजरीवाल ने कहा था कि जैसे दिल्ली को नंबर-1 बनाया है, वैसे ही उत्तर प्रदेश को भी नंबर-1 बनाऊंगा।

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि जैसे दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक खोला हूँ, वैसे यूपी में भी मोहल्ला क्लिनिक खोलूंगा, जैसे दिल्ली में अच्छे अस्पताल बनाया हूँ, वैसे यूपी में भी अच्छे अस्पताल बनाऊंगा, जैसे दिल्ली में फ्री बिजली दिया हूँ, वैसे यूपी में भी फ्री बिजली दूंगा। जैसे दिल्ली में अच्छे स्कूल बनाया हूँ, वैसे यूपी में भी अच्छे स्कूल बनाऊंगा। केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने सभी पार्टियों को सरकार बनानें का मौक़ा दिया लेकिन विकास किसी ने नहीं किया, सिर्फ भ्रस्टाचार किया।