कर्नल जैबंस सिंह, डॉ जसविंदर सिंह ढिल्लों समेत पंजाब के 7 बड़े सिख नेताओं ने ज्वाइन की भाजपा

डॉ. जसविंदर सिंह ढिल्लों, एडवोकेट हरिंदर सिंह कहलों, एडवोकेट जगमोहन सिंह सैनी, एडवोकेट निर्मल सिंह मोहाली, कुलदीप सिंह कहलों और कर्नल जैबंस सिंह ने आज बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम की अगुवाई में भाजपा का दामन थामा। ये सभी पंजाब के बड़े सिख नेता मानें जाते हैं. पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं, इसी के तहत बड़े सिख नेताओं को पार्टी ने शामिल किया। वरिष्ठ सिख नेता तथा ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट हरिंदर सिंह कहलों भी भाजपा में शामिल हो गए।

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, अभी तक के ज्यादातर विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दर के बीच गठबंधन होता था और भाजपा को अकाली दल के सहयोगी दल के तौर पर चुनाव लड़ना पड़ता था। लेकिन इस बार किसान कानूनों की वजह से अकाली दल और भाजपा के बीच गठबंधन टूट गया है और भाजपा ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और अकाली गठबंधन को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। अकाली दल को 15 और भाजपा को सिर्फ 3 सीटें ही मिल पायी थी, इस बार अकाली दल बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगा। वहीँ चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में आंतरिक कलह भी शुरू हो गई है.