महाराष्ट्र से आई बड़ी खबर: शिवसेना विधायक को हुई जेल, अदालत ने सुनाई जेल की सजा

शिवसेना विधायक को हुई जेल

महाराष्ट्र से आई बड़ी खबर: शिवसेना विधायक को हुई जेल, अदालत ने सुनाई जेल की सजा:- महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ शिवसेना के लिए एक बुरी खबर सामनें आई है, शिवसेना के मौजूदा विधायक प्रदीप शिवनारायण जायसवाल को जेल की सजा हुई है, अदालत ने एक 3 साल पुराने मामलें में शिवसेना विधायक और पूर्व सांसद को 6 महीनें जेल की सजा सुनाई है, मामला साम्प्रदायिक दंगों से जुड़ा हुआ है. शिवसेना विधायक और पूर्व सांसद प्रदीप शिवनारायण जायसवाल को औरंगाबाद शहर में 2018 के सांप्रदायिक दंगों में एक पुलिस हेड कांस्टेबल पर हमला करने के लिए दोषी ठहराया और छह महीने की कठोर कारावास की सजा सुनाई गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक छोटे से विवाद ने साम्प्रदायिक दंगे का रूप ले लिया, इस दंगे में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 10 पुलिसकर्मीं जख्मी हो गए थे, मोती करंजा इलाके में रात करीब 10 बजे दंगे शुरू हुए, जैसे-जैसे समय बढ़ता गया, दंगा उग्र रूप लेता गया, गांधी नगर, राजा बाजार, शाहगंज और सर्राफा क्षेत्र में दंगाइयों ने 100 से अधिक दुकानों और 80 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। दंगाई लोगों को बेरहमी से मार रहे थे, यहाँ तक महिलाओं और बच्चों पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे थे.

इस दौरान कई लोगों की गिरफ़्तारी हुई थी, जानकारी के अनुसार, दंगों के बाद शिवसेना विधायक प्रदीप शिवनारायण जायसवाल थाने गए थे और दो लोगों को तत्काल रिहा करने की मांग की, जिन्हें गांधी नगर इलाके से दंगा और अन्य आरोपों में गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि पुलिस ने रिहा करने से मना कर दिया तो शिवसेना विधायक ने पुलिस हेड कांस्टेबल पर हमला किया था.

शिवसेना विधायक को हुई जेल

प्रदीप शिवनारायण जायसवाल सेंट्रल विधानसभा सीट से शिवसेना के विधायक हैं, वह 2004 और 2009 में भी इसी सीट से विधायक बनें थे, यही नहीं शिवनारायण जायसवाल महाराष्ट्र के औरंगाबाद निर्वाचन क्षेत्र से भारत की 11वीं लोकसभा के सदस्य भी थे, इसके अलावा औरंगाबाद नगर निगम के मेयर भी रह चुके हैं.