महाराष्ट्र: पालघर में साधुओं की हत्या के 14 आरोपियों को मिली जमानत

अप्रैल 2020 महाराष्ट्र के पालघर में पुलिस के सामनें दो हिन्दू संतों को पीट-पीटकर मौत के घाट के मामलें में गिरफ्तार किये गए 14 आरोपियों को अदालत ने जमानत दे दी है, इससे पहले भी कई आरोपियों को जमानत मिल चुकी है. ठाणे जिला अदालत ने 14 आरोपियों को जमानत दी.

ठाणे की जिला अदालत ने अप्रैल 2020 में महाराष्ट्र के पालघर जिले में भीड़ द्वारा दो साधुओं की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार किए गए 14 आरोपियों को मंगलवार को जमानत दे दी। इस मामले में कुल 201 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से 75 मुख्य आरोपी हैं। विशेष लोक अभियोजक सतीश मानेशिंदे अभियोजन पक्ष का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, जबकि अधिवक्ता पीएन ओझा साधुओं के परिवार से हैं।

मालूम हो कि 16 अप्रैल, 2020 को, सैकड़ों की भीड़ ने महाराज कल्पवृक्षगिरी (70) और सुशीलगिरी महाराज (35) – और उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े (30) को पालघर जिले के गडचिंचले में पीट-पीट कर मार डाला।

डिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन लोगो ने साधुओं पर हमला किया था वो बाकायदा कैमरे में कैद हुए थे, जिसमें 20 लोगों के चेहरे स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रहे थे, हत्या में शामिल होनें की चीख-चीखकर गवाही दे रहे थे, मीडिया ने मामले को दबाने की भी कोशिश की पर सोशल मीडिया के कारण मामला देश के सामने आया। लेकिन अब एक-एक कर आरोपियों को जमानत मिलती जा रही है.