कॉंग्रेस शासित इस राज्य में दारु की होगी होम डिलेवरी, ऐसे करें बुकिंग

Wine Home Delivery in Delhi

रायपुर, 5 मई: लॉकडाउन के दौरान शराब के शौकीनों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ी खुशखबरी सुनाई है, जी हाँ, अब शराब खरीदनें जाना नहीं पड़ेगा बल्कि होम डिलेवरी होगी। शराब ही होम डेलिवरी के पीछे सरकार का तर्क है कि लॉकडाउन के दौरान इसकी कालाबाजारी रोकने में मदद मिलेगी। विपक्षी दलों ने सरकार के इस कदम को ‘असंवेदनशील’ और ‘गैर-जिम्मेदाराना’ बताया है और कहा है कि सरकार को ऑक्सीजन और वैक्सीन सहित अन्य आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति की कमी को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जिससे राज्य में कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में बाधा न उत्पन्न हो।

शराब की “होम डिलीवरी के लिए समय सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। जिला प्रशासन स्थानीय स्थिति के अनुसार समय में बदलाव कर सकता है। छत्तीसगढ़ राज्य विपणन निगम लिमिटेड (CSMCL) तय करेगा कि कौन सी शराब की दुकानें होम डिलीवरी सेवा प्रदान करेंगी, कौन नहीं करेगी। ग्राहकों को शराब लेने से पहले भुगतान करना होगा।

आदेश में कहा गया है कि प्रति व्यक्ति पांच लीटर तक शराब खरीद सकता है, ग्राहक को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड और पूर्ण पता दर्ज कर रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन ओटीपी के माध्यम से कन्फर्म होगा। रजिस्टर के बाद ग्राहक को लॉगिन करना होगा और उसके बाद इसमें अपने जिले के निकट की एक अंग्रेजी शराब दुकान, एक देसी तथा एक प्रीमियम शराब दुकान को लिंक करने की सुविधा प्रदान की गई है। लोग सीधे CSMCL वेबसाइट या प्ले स्टोर पर उपलब्ध इसके मोबाइल ऐप के माध्यम से ऑर्डर बुक कर सकते हैं।