बंगाल: शुरुवाती रुझानों में कांग्रेस और वामपंथियों का हुआ सफाया, ममता भी बढ़ी हार की ओर

पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा के वोटों की गिनती जारी है, मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई, बंगाल में मुकाबला बहुत दिलचस्प होता जा रहा है, शुरुवात में भाजपा ने बढ़त बनाई थी लेकिन अब तृणमूल कांग्रेस ने बढ़त बना ली है, वहीँ बात करें कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन की तो बंगाल में इनका सफाया हो गया है, अभी तक लेफ्ट+कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है. बंगाल की सबसे हाईप्रोफ़ाइल सीट नंदीग्राम से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी लगभग 10 हजार वोटों से पिछे चल रही हैं, भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने शुरुवात से बढ़त बरक़रार रखी है, डॉ राउंड में आंकड़े सुवेंदु के पक्ष में बढ़ते ही गए हैं.

चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के मुताबिक़, टीएमसी 149 सीटों पर और भाजपा 70 पर आगे चल रही है, टीएमसी के पक्ष में अबतक 49.3% वोट पड़े हैं वहीँ भाजपा के पक्ष में 36.4% वोटिंग हुई है. टॉलीगंज सीट से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो लगभग 8,000 वोटों से पीछे हैं। टीएमसी उम्मीदवार अनूप विश्वास आगे चल रहे हैं.

टीएमसी उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और जंगलमहल की अधिकांश सीटों पर आगे चल रही है। हावड़ा, हुगली, बांकुरा पुरबा और पसचिम बर्धमान में भी टीएमसी बेहद अच्छा प्रदर्शन कर रही है। वहीँ कांग्रेस-लेफ्ट का प्रदर्शन हर सीट पर खराब है।