चुनाव जीतते ही ममता ने उखाड़ फेंका प्लास्टर, छोड़ दी व्हीलचेयर, पैरों पर चलकर आई जीत का जश्न मनाने

पश्चिम बंगाल में एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस ( टीएमसी ) की सरकार बन गई है और ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनेंगी, एक कड़े मुकाबले में ममता ने नंदीग्राम से भाजपा के सुवेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हराया। चुनाव जीतते ही ममता बनर्जी ठीक हो गई, उन्होंने न सिर्फ अपना प्लास्टर उतार दिया बल्कि व्हीलचेरी भी छोड़ दी और अपने पैरों पर चलकर समर्थकों के बीच जीत का जश्न मनाने आई.

मालूम हो कि चुनाव के दौरान ममता बनर्जी जानबूझकर एक रणनीति के तहत नंदीग्राम में घायल हो गई थी, उसके बाद कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती हुई और पैरों पर प्लास्टर चढ़वाया, उसके बाद पूरे चुनाव में पाँव में प्लास्टर बाँध व्हीलचेयर पर बैठकर चुनाव प्रचार किया और जीतते ही प्लास्टर उखाड़ फेंक दिया, व्हीलचेयर भी छोड़ दी.

जीत के बाद टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा, मैं सभी को धन्यवाद देती हूं। मैं सभी से निवेदन करती हूं कि कोई भी जीत का जुलूस ना निकाले। सभी लोग अपने घर जाएं। मैं 6 बजे के बाद मीडिया को संबोधित करुंगी।

बता दें कि भाजपा भी बंगाल में 80 सीटों पर आगे चल रही है वहीँ कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन का बुराहाल हुआ है, अभी तक खाता भी नहीं खुल पाया है, एक समय बंगाल में लेफ्ट का भीषण जनाधार था, लेकिन अब सब धराशायी हो गया।