पकड़ा गया नकली रेमडेसिविर बनाने वाला गैंग, UP पुलिस ने सलमान खान और शाहरुख समेत 7 को किया गिरफ्तार

देशभर में कोरोना वायरस एक बार फिर कहर बरपाने लगा है, कोरोना काल में रेमडेसिविर इंजेक्शन की जबरदस्त मांग बढ़ गई है, कुछ लोग विपदा में कुछ पैसे कमानें के लिए लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं, जी हाँ! उत्तर प्रदेश पुलिस ने नोएडा से नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने एक बड़े गिरोह को पकड़ा है. ये गिरोह निमोनिया के इंजेक्शन को रेमडेसिविर की शीशी में भरकर 40-45 हजार में बेंच देता था.

नोएडा के ADCP ने बताया, गिरफ्तार किये गए सभी आरोपी मेडिकल प्रोफेशन से जुड़े हैं। ये निमोनिया में इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन पर रेमडेसिविर का लेबल लगा कर बेच रहे थे। ये 12,000-40,000 में इंजेक्शन बेचते थे।” नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाले आरोपियों की पहचान, मुशीर, सलमान खान, शाहरुख अली, अजहरुद्दीन, अब्दुल रहमान, दीपांशु उर्फ धरमवीर विश्वकर्मा और बंटी सिंह के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक़, आरोपी भोले-भोले लोगों को जिन्हें इंजेक्शन को जरूरत होती थी उन्हें अपने जाल में फँसाते थे और नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन 12,000-40,000 में बेंच देते थे, पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से नकली रेमेडिसविर इंजेक्शन की असली और 140 शीशियां और अन्य सामानों के साथ 2.45 लाख नगद बरामद किए गए।

पुलिस ने बताया कि ‘आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी), 468 और 470 (दोनों जालसाजी से संबंधित) के अलावा महामारी रोग अधिनियम के प्रावधानों के तहत सेक्टर 58 पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है।