यूपी के बदायूँ में हुआ कोरोना प्रोटोकॉल का खुला उल्लंघन, काजी के जनाजे में उमड़ी हजारों की भीड़

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है लेकिन कुछ लोग हैं कि सरकार की गाइडलाइन मानने को बिल्कुल तैयार ही नहीं नहीं हैं। न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं न अन्य किसी नियमों का, ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं से आया है जहाँ एक मौलाना के जनाजे में कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते हुए हजारों लोग शामिल हो गए, वीडियो जो भी देखा हैरान रह गया.

जानकारी के अनुसार, शनिवार (8 मई 2021) को बदायूं के काजी हजरत अब्दुल हमीद मोहम्मद सालिमुल कादरी (सालिम मियाँ) का इंतकाल हो गया, काजी मोहम्मद सालिमुल कादरी के इंतकाल के बाद उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन और जनाजे के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कहर के बीच सरकार ने कड़े आदेश दे रखे हैं कि अंतिम संस्कार में किसी भी सूरत में अधिकतम 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे। लेकिन, काजी की मौत के बाद हजारों की संख्या में मुस्लिम बेकाबू भीड़ शामिल थी। सोशल डिस्टेंसिंग तो पूरी तरह से नदारद रही। लोगों के बीच एक इंच की भी दूरी नहीं दिखी। न तो किसी के चेहरे पर मॉस्क दिखाई दे रहा था, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.