कोरोना काल में जरुरतमंदों की मददगार बनी ‘टीम प्रयागराज’, मिलिए इन लोगों से ट्विटर को बना दिया मदद का जरिया

कोरोना महामारी से मचे हाहाकार के बीच सोशल मीडिया लोगों की मदद के लिए उम्मीद का महत्वपूर्ण केंद्र बन गया है। संकट के इस वक्त में लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर न सिर्फ मदद मांग रहे हैं बल्कि लोगों की मदद कर भी रहे हैं। जी हाँ! इसी कड़ी में एक संगठन है ‘टीम प्रयागराज’, यह संगठन सोशल मीडिया पर मदद मांगने वालों की बढ़-चढ़कर मदद कर रहा है, इस संगठन में कई जुझारू युवा शामिल हैं. कोरोना काल में किसी को मदद की जरूरत है तो मात्र एक ट्वीट करे और टीम प्रयागराज को टैग कर दे, मदद फौरन मिल जाएगी।

कोरोना काल में टीम प्रयागराज जरूरतमंदों को ऑक्सीजन, बेड्स व् जीवनरक्षक दवाएं दिला रही है, यही नहीं टीम प्रयागराज के सदस्य भोजन की भी व्यवस्था कर रहे हैं ताकि कोरोना काल में कोई जरूरतमंद भूखा न सोये। टीम प्रयागराज के संस्थापक विवेक मिश्रा बताते हैं कि ‘पिछले वर्ष लॉकडाउन के दौरान ट्विटर पर टैग करके एक बच्चे ने मदद मांगी, उसे राशन व् कुछ रूपये दिया। फिर प्रवासियों को निःस्वार्थ भाव से मदद पहुंचाई। इसके बाद से ही टीम प्रयागराज का गठन किया।

विवेक मिश्रा के मुताबिक़, प्रयागराज के अलावा दूसरे शहरों में भी टीम प्रयागराज जरूरतमंदों की मदद कर रही है. टीम प्रयागराज में अर्पित मिश्रा, गौरव राज दुबे, कुंवर अजय प्रताप सिंह सेंगर समेत कई लोग हैं, इसके अलावा कई डॉक्टर भी इस टीम में शामिल हैं, निजी अस्पताल संचालक डॉ अनिल पांडेय, डॉ वरुण, डॉ अभिषेक व् एसआरएन में सृजन डॉ संतोष सिंह शामिल हैं. टीम प्रयागराज में हरियाणा के भिवानी से कपिल शर्मा और पटना बिहार से अविनाश राय भी जुड़े हुए हैं।

इस टीम से जुड़े लोगों के ट्विटर पर हजारों की संख्या में फॉलोवर हैं, हाल ही में यूपी के अमेठी से एक व्यक्ति ने मदद के लिए टीम प्रयागराज से ट्विटर के जरिये सम्पर्क किया, इसके बाद टीम प्रयागराज के सदस्य कुंवर अजय प्रताप ने ट्वीट किया और फिर जरूरत पड़ने पर अमेठी की भाजपा सांसद व् केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सहयोग दिया।