संबित पात्रा ने ट्वीट कर दी राहुल गांधी को बधाई, जानें क्यों?

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करके कांग्रेस को बधाई दी है, अब आप सोंच रहे होंगे कि ये दोनों तो अलग-अलग पार्टी के नेता हैं, इनकी विचारधारा अलग है तो ये बधाई क्यों दे रहे हैं, इसका मतलब हम आपको बताते हैं. दरअसल पाकिस्तान में कोरोना वायरस B.1.617.2 का पहला मामला सामने आया है, पाकिस्तान ने इसे इंडियन वेरिएंट करार दिया है.

पाकिस्तान की मीडिया में B.1.617.2 को इंडियन वेरिएंट बताये जानें के बाद संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा, बधाई हो राहुल गाँधी, कांग्रेस का मिशन पूरा हुआ। दरअसल राहुल गांधी और शाशि थरूर समेत कई कांग्रेस नेताओं ने भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन को ‘इंडियन वेरिएंट’ कहा था, हालाँकि WHO ने ऐसा कुछ नहीं था, उसके बावजूद कांग्रेसी ‘इंडियन वेरिएंट’ कहते रहे, इसका दुष्परिणाम यह है कि पाकिस्तान अब B.1.617.2 को इंडियन वेरिएंट करार दे रहा है।

पाकिस्तानी मीडिया में ‘डॉन’ में छपी खबर के मुताबिक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच) ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने भारतीय कोरोना के पहले मामले का पता लगाया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के प्रवक्ता साजिद शाह ने इसकी पुष्टि की। साजिद ने कहा, “राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान द्वारा भारतीय प्रकार के मामले का पता लगाया गया था, जिसने मई 2021 के पहले तीन हफ्तों के दौरान एकत्र किए गए SARS CoV-2 नमूनों की संपूर्ण-जीनोम Sequencing किया था।” उन्होंने कहा, Sequencing के परिणामों ने पुष्टि की बी.1.351 (दक्षिण अफ्रीकी वेरिएंट ) के सात मामलों और बी.1.617.2 (भारतीय वेरिएंट) के एक मामले का पता चला है।