एंटीलिया बम काण्ड: पुलिस सेवा से बर्खास्त किये गए API सचिन वाजे, अब कभी नहीं पहन पायेगा वर्दी

मुंबई पुलिस के सस्पेंडेड एपीआई सचिन वाजे को अब पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है, मुंबई पुलिस ने ट्वीट करके यह जानकारी दी, पुलिस ने कहा, भारत के संविधान के अनुच्छेद 311 (2) (बी) के तहत बर्खास्त किया गया. गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले मुंबई में मुकेश अम्बानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी एक स्कॉर्पियो बरामद हुई थी, इस मामलें की जांच गृहमंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) को सौंप दी थी, उसके बाद NIA ने तुरंत मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सचिन वाजे को सस्पेंड कर दिया गया था और अब बर्खास्त कर दिया गया है, पूछताछ के दौरान वाजे ने कबूल किया कि मुकेश अम्बानी के घर के ब्याह विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो उन्होंने ही पार्क किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश अम्बानी के घर के बाहर जो स्कॉर्पियो खड़ी थी, उसमें जिलेटिन की छड़ें बरामद हुई थी, अब NIA के सामने सचिन वाजे ने कबूल किया है कि जिलेटिन की छड़ें प्रदीप शर्मा लेकर आये थे, प्रदीप शर्मा एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट रह चुके हैं. सचिन वाजे को एंटीलिया बम काण्ड और मनसुख हिरन की हत्या के मामले में एनआईए द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

सचिन वाजे एक बार और सस्पेंड हुआ था लेकिन जून 2020 में महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने उसे बहाल कर दिया था, पुन: बहाली के बाद वह क्राइम ब्रांच की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) की कमान संभाल रहा था.