कट्टरपंथियों पर चला फ़्रांस का हंटर, इजराइल के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे 50 कट्टरपंथी गिरफ्तार!

इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच अब संघर्ष तेज हो चुका है, इस जंग को लेकर दुनिया के कई देशों में भी चर्चाए जोरों पर है, फ़्रांस की राजधानी पेरिस में कुछ कटटरपंथियों ने इजराइल के खिलाफ नारेबाजी करने की कोशिश की, लेकिन कटटरपंथी कुछ कर पाते इससे पहले पेरिस पुलिस उनके ऊपर टूट पड़ी और लाठीचार्ज करके 50 उन्मादियों को गिरफ्तार कर लिया, पेरिस पुलिस का सख्त एक्शन देखकर अन्य उन्मादी भाग खड़े हुए.

फ्रांसीसी समाचार चैनल फ़्रांस-24 के मुताबिक, पेरिस में कुछ लोग गाजा में इजराइल द्वारा किये गए हमलें का विरोध कर रहे थे, इसके बाद पेरिस पुलिस ने कार्यवाही करते हुए प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे। लाठीचार्ज करके भीड़ को तितर-बितर किया। पेरिस पुलिस ने कहा, 44 लोगों की गिरफ़्तारी की गई है.

फ्रांस की interior ministry के मुताबिक, लगभग 2,500 और 3,500 प्रदर्शनकारी उत्तर पेरिस के अप्रवासी बार्ब्स में एकत्रित हुए थे, सभी के हाथों में फिलिस्तीन के झंडे थे, प्रदर्शनकारियों ने इजराइल का विरोध करते हुए सार्वजनिक सम्पत्ति को नष्ट करने का प्रयास किया, इसके बाद पेरिस पुलिस ने कार्यवाही की.

पेरिस की मेयर ऐनी हिडाल्गो ने एएफपी को बताया, प्रदर्शनकारियों ‘यहूदियों को मौत के घाट उतारो’ जैसे नारे लगाए, जो बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, पेरिस पुलिस ने जो कार्यवाही की उनके खिलाफ हम उसका स्वागत करते हैं, सरकार के प्रवक्ता गेब्रियल अट्टल ने कहा, हम नहीं चाहते कि फ्रांस की धरती पर संघर्ष हो.