केजरीवाल का ख़ास आदमी निकला दिल्ली का ऑक्सीजन माफिया नवनीत कालरा

एक तरफ जहाँ ऑक्सीजन की कमी को लेकर लोग परेशान हैं, इसकी किल्लत के चलते न जानें कितने लोग गंवा चुके हैं तो वहीँ कुछ मानवता के दुश्मन आपदा में भी कुडीच हरकत करने से बाज नही आ रहे हैं, कालाबाजारी करके मोटी कमाई करने में जुटे हैं, ऐसा ही एक मामला दिल्ली के खान मार्केट से आया है. दरअसल दिल्ली पुलिस ने खान मार्केट में ‘खान चाचा रेस्टोरेंट’ में छापेमारी करके ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किये, रेस्टोरेंट के मालिक का नाम नवनीत कालरा बताया जा रहा है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साँसों का सौदागर नवनीत कालरा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का ख़ास आदमी है.

केजरीवाल और नवनीत कालरा के संबंध कितने गहरे हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ‘दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के बाद केजरीवाल ने कालरा को दिल्ली के 50 निर्माता में घोषित कर उसे अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था।

इससे साफ पता चलता है कि एक ओर जहां केजरीवाल केंद्र सरकार पर पर्याप्त ऑक्सीजन ना देने का आरोप लगा निम्न राजनीति करते हैं वहीं इनके जानने वाले दोस्त, करीबी, परिचित पार्टी नेता करोना काल में ऑक्सीजन माफिया बन बैठे हैं। लोधी कालोनी के रेस्टोरेंट-बार से 419 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर दो रोज पहले मिले थे.

इस पर आगे कार्रवाई करते हुए दक्षिण जिला पुलिस ने शुक्रवार को खान मार्केट के दो बड़े रेस्टोरेंट खान चाचा रेस्टोरेंट और टाउन हॉल रेस्टोरेंट में छापेमारी की। पुलिस का कहना है कि दोनों रेस्टोरेंट से करीब 105 कन्संट्रेटर और बरामद किए हैं। दिल्ली पुलिस का कहना है कि मामले में पुलिस अब तक कुल 524 मशीन बरामद कर चुकी है। जबकि जांच में पाया गया है कि तीनों ही रेस्टोरेंट का मालिक नवनीत कालरा नामक शख्स है। पुलिस के मुताबिक इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाज़ी की जा रही थी और इन्हें ज़रूरतमंद लोगों को साढ़े तीन गुना दामों पर बेचा जा रहा था.