Naftali Bennett बन सकते हैं इजराइल के नए प्रधानमंत्री, नेतन्याहू से भी ज्यादा कटटर हैं

लम्बे समय से इजराइल के प्रधानमंत्री रहे बेंजामिन नेतन्याहू की कुर्सी अब खतरें में नजर आ रही है, इजराइल के नए प्रधानमंत्री के लिए नफ़्ताली बेनेट नाम की चर्चा जोरों पर हैं, दिलचस्प बात यह है कि नेतन्याहू भले हट जाएँ लेकिन गाजा में बैठे हमास के आतंकियों की मुश्किलें कम होनें वाली नहीं हैं, दक्षिणपंथी विचारधारा वाले बेनेट नेतन्याहू से भी ज्यादा कट्टर हैं, जो अधिकांश कब्जे वाले वेस्ट बैंक पर कब्जा करने का सपना देखते हैं।

बेनेट ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कहा है कि एक फ़िलिस्तीनी राज्य का निर्माण इज़राइल के लिए आत्महत्या होगा। इजरायल के धार्मिक अधिकार और यहूदी बस्तियों के कट्टर समर्थक बेनेट ने रविवार को कहा कि वह देश को राजनीतिक आपदा से बचाने के लिए अपने राजनीतिक विरोधियों के साथ सेना में शामिल हो रहे हैं।

49 वर्षीय Naftali Bennett इजराइली सेना में कमांडों भी रह चुके हैं, बेनेट ने 2013 में राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश किया, नेतन्याहू सरकारों में रक्षा मंत्री के साथ-साथ शिक्षा और वित्मंत्रालय भी संभाल चुके हैं. इज़राइली शहर हाइफ़ा में सैन फ़्रांसिस्को के अप्रवासियों के घर जन्मे बेनेट एक आधुनिक-रूढ़िवादी धार्मिक यहूदी हैं। वह अपनी पत्नी, और अपने चार बच्चों के साथ रानाना के साथ तेलअवीव में रहते हैं.

नेतन्याहू की तरह, बेनेट धाराप्रवाह अमेरिकी-उच्चारण वाली अंग्रेजी बोलते हैं और उन्होंने अपना कुछ बचपन उत्तरी अमेरिका में बिताया। हाई-टेक क्षेत्र में काम करते हुए, बेनेट ने जेरूसलम के हिब्रू विश्वविद्यालय लॉ की डिग्री हासिल की. हाल ही में जब हमास और इजराइल के बीच 11 दिनों तक चले वॉर के बाद युद्धविराम हुआ, लेकिन बेनेट इससे खुश नहीं थे, बेनेट का मानना था कि गाजा को तबाह करके ही छोड़ा जाना चाहिए था.