TMC के एक विधायक ने दिया इस्तीफा, नंदीग्राम में हारने वाली ममता अब इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

हाल ही में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव संपन्न हुए, टीएमसी ने प्रचंड प्रचंड विजय हासिल की और लगातार तीसरी बार सत्ता बचाने में कामयाब रही, हालाँकि टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव हार गयी थी, भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को शिकस्त दी थी, अब खबर मिल रही है कि ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी, क्योंकि भवानीपुर के टीएमसी विधायक ने इस्तीफा दे दिया है, ताकि ममता चुनाव लड़ सकें। वैसे भावनीपुर ममता का गढ़ माना जाता है, इस सीट को छोड़कर वो नंदीग्राम आई थी, लेकिन सफलता नहीं मिली, अब फिर से भवानीपुर लौट गई हैं.

भवानीपुर के मौजूदा टीएमसी विधायक सोवन्देब चट्टोपाध्याय ने शुक्रवार को स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हालांकि, चट्टोपाध्याय के कैबिनेट मंत्री के रूप में बने रहने और किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ने की संभावना है। पार्टी ने फैसला किया है कि बनर्जी अपनी पारंपरिक सीट दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी

बनर्जी ने पिछले दो विधानसभा चुनावों में बवानीपुर सीट से चुनाव लड़ा और जीता था, लेकिन इस बार उन्होंने पूर्वी मिदनापुर के नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया। हालांकि, बनर्जी को अधिकारी ने हराया था। हालांकि ममता बनर्जी ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, लेकिन नियम के अनुसार उन्हें सरकार बनने के छह महीने के भीतर विधायक बनना होगा। यानि अब भवानीपुर में उपचुनाव होगा, अगर ममता हारती हैं तो उनकी कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी।