मुस्लिम बहुल मलेरकोटला को CM अमरिंदर ने बनाया पंजाब का नया जिला, CM योगी ने किया विरोध

कल ईद थी, मुस्लिमों को ईद का तोहफा देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुस्लिम मलेरकोटला को नया जिला घोषित कर दिया, अब मलेरकोटला पंजाब का 23 वां जिला हैं, सीएम अमरिंदर के इस फैसले का विरोध करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, विचारधारा और धर्म के आधार पर किसी भी तरह का भेदभाव संविधान की मूल भावना के खिलाफ है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा, इस समय, मलेरकोटला (पंजाब) का गठन किया जाना कांग्रेस की विभाजनकारी नीति का परिचायक है। मत और मजहब के आधार पर किसी प्रकार का विभेद भारत के संविधान की मूल भावना के विपरीत है।

बता दें मुख्यमंत्री कैप्टर अमरिन्दर सिंह ने कहा कि मलेरकोटला को जिला बनाने की स्थानीय लोगों की लम्बे समय से मांग थी. इस फैसले से प्रशासनिक काम करवाने के लिए लोगों की मुश्किलें हल होंगी और अब प्रशासनिक समस्याएं सहजता से हल होंगी। .मलेरकोटला के साथ लगे अमरगढ़ और अहमदगढ़ भी पंजाब के इस 23वें जिले का हिस्सा होंगे. जानकारी के अनुसार, मलेरकोटला में 68% फीसदी मुस्लिम आबादी है, अब इसके जिला बनने से चुनावों में कांग्रेस को फायदा हो सकता है.