दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया गया लॉकडाउन, मेट्रो भी पूरी तरह बंद रहेगी, केजरीवाल ने की घोषणा

दिल्ली में एक हफ्ते तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया, अब दिल्ली में 17 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। लॉकडाउन के दौरान दिल्ली मेट्रो भी पूरी तरह से बंद रहेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ़्ते के लिए बढ़ाया जा रहा, लॉकडाउन अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। दिल्ली में कल से मेट्रो चलनी बंद होगी, केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में 26 अप्रैल के बाद से कोरोना के केस कम होने शुरू हुए और पिछले एक-दो दिन में पॉजिटिविटी रेट 35% से घटकर 23% हो गया है।

प्रेस-कॉन्फ्रेंस करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा, हमने Lockdown को संसाधनों को मज़बूत करने के लिए इस्तेमाल किया। कई जगह Oxygen Beds तैयार किए गए, लेकिन दिक्कत Oxygen Supply की आई। सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के आदेशों के बाद केन्द्र सरकार का भी Oxygen Supply में सहयोग मिला, और Oxygen की SOS Calls में कमी आयी है.

लॉकडाउन को लेकर केजरीवाल ने कहा, एक सप्ताह और जारी रहेगा, दिल्ली में Lockdown! पहले से सख्त होंगे नियम। केजरीवाल ने कहा, “ये वक्त ढिलाई बरतने का नहीं है, जान है तो जहान है, बाकि काम बाद में कर लेंगे पहले जीवन सुरक्षित करना जरूरी।”