दिल्ली में फिर बढ़ा लॉकडाउन, 7 जून तक रहेगी सख्त तालाबंदी

कोरोना के कहर को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में फिर लॉकडाउन को बढ़ा दिया है, समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली में अब 7 जून तक सख्त तालाबंदी रहेगी। हालांकि, कुछ प्रोटोकॉल के साथ विनिर्माण और निर्माण गतिविधियों को सोमवार से फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी। निर्माण या उत्पादन इकाइयों के मालिक या ठेकेदार या निर्माण गतिविधियों के कर्मचारी कोविड-19 सुरक्षा के संबंध में सख्त अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होंगे।”

‘दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण’ (DDMA) ने एक आदेश में कहा कि कंपनियों को अपने परिसर को साफ करना होगा। आदेश में कहा गया है कि विनिर्माण इकाइयों और निर्माण स्थलों पर नियमित रूप से रैंडम कोविड -19 परीक्षण किया जाएगा। कर्मचारी थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरेंगे और परिसर के अंदर केवल कोविद निगेटिव लोगों को ही अनुमति दी जाएगी।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस यह जांचने के लिए विशेष टीमों को तैनात करेंगे कि क्या व्यवसायी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं, दिल्ली में रोजाना कोरोनावायरस के मामलों में गिरावट देखी जा रही है। शनिवार को राजधानी में 956 नए संक्रमण और 122 मौतें दर्ज की गईं। 22 मार्च के बाद यह पहली बार था जब दिल्ली के में कोरोना के मामले 1,000 से नीचे आ गए।