किसानों ने जो कहा था कर दिखाया, किसान आंदोलन के 6 महीनें पूरे, कल मनाया जाएगा काला दिवस

kisan-andolan-6-month-completed-in-india

नई दिल्ली, 25 मई: पहले ऐसा लग रहा था कि कोरोना वायरस किसानों को डरा देगा और धरना ख़त्म हो जाएगा लेकिन ऐसा लगता नहीं है क्योंकि कल किसान फिर से दिल्ली में इकठ्ठा होकर किसान आंदोलन के 6 महीनें पूरे होने पर काला दिवस मनाएंगे और केंद्र सरकार से नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 26 नवंबर 2020 से किसान आंदोलन शुरू हुआ था जो कल 6 महीनें पूरे हो जाएंगे, पहले जब किसानों ने आंदोलन की शुरुआत की थी तो कहा था कि उनके पास 6 महीनें का राशन है और आंदोलन वापस नहीं होगा तब कुछ लोगों ने उनकी हंसी उड़ाई थी लेकिन किसानों ने अपने दावे को पूरा किया और 6 महीनें पूरे हो गए.

कल शम्भू बॉर्डर पर पूरे देश के किसान इकठ्ठा होंगे और केंद्र सरकार ने नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करेंगे और विरोध स्वरुप काला दिवस मनाएंगे। शम्भू बॉर्डर से ही किसान आंदोलन की शुरुआत होगी।

दूसरी तरफ किसानों को कोरोना स्प्रेडर बताकर उनका मनोबल तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन किसानों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, वे किसानों के भविष्य को बचाने के लिए और देश का पेट भरने के लिए कोई भी आरोप झेलने को तैयार हैं।