IPL 2021: डेविड वॉर्नर से छिनी कप्तानी, ये धाकड़ बल्लेबाज बना सनराइजर्स हैदराबाद का नया कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल -2021 ) का चौदहवां सीजन जारी है, अब तक लगभग 27 मैच खेले जा चुके हैं, बीच पड़ाव में सनराइजर्स हैदराबाद ने टीम का कप्तान बदल दिया है, डेविड वॉर्नर को हटाकर अब केन विलियम्सन को सनराइजर्स हैदराबाद का नया कप्तान नियुक्त किया है, फ्रेंचाइजी ने एक प्रेस-रिलीज के माध्यम से यह जानकारी दी।

इस साल चल रहे आईपीएल में सनरायजर्स हैदराबाद ने सबसे खराब शुरुवात की है, अबतक खेले गए 7 मैचों में से 6 हार के साथ अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर हैं। अब विलियम्सन के कन्धों पर बड़ी चुनौती होगी, लगातार हार टीम को जीत दिलानें का भी दबाव उनपर होगा, अब देखना यह दिलचस्प होगा कि केन विलियम्सन फ्रेंचाइजी की उम्मीदों पर कितनें खरे उतरते हैं. सनराइजर्स से पहले आईपीएल के 13वें सीजन में यही दांव कोलकाता नाईटराइडर्स ने चला था, जब दिनेश कार्तिक को कप्तानी से हटाकर इयोन मॉर्गन को नया कप्तान बनाया था।

वैसे केन विलियम्सन अपनी कप्तानी का लोहा मनवा चुके हैं, न्यूजीलैंड के मौजूदा कप्तान विलियम्सन ने 2019 में अपनी टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाया था, दो बार सुपर ओवर भी टाई होनें के बाद इंगलैड को विजेता घोषित किया गया, क्योंकि इंग्लैंड ने पारी में न्यूजीलैंड से ज्यादा चौके लगाए थे।